सीएम जयराम और भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर को निर्वाचन आयोग की क्लीन चिट

10/15/2021 9:38:08 PM

शिमला (देवेंद्र): भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को क्लीन चिट दे दी है। हिमाचल कांग्रेस के लीगल सैल ने खुशाल ठाकुर द्वारा चुनाव में सेना शब्द के इस्तेमाल को लेकर शिकायत की थी। कांग्रेस ने ईसीआई ने 2019 के आदेशों का हवाला देते हुए चुनाव प्रचार में खुशाल ठाकुर द्वारा सेना शब्द, ब्रिगेडियर, प्रचार सामग्री में मैडल व टॉपी के साथ फोटो पर आपत्ति जताई है। कांग्रेस की शिकायत के जवाब में ईसीआई ने स्पष्ट किया है कि यह प्रत्याशी पर लागू नहीं होता है। ईसीआई द्वारा मार्च 2019 में जारी गाइडलाइन राजनीतिक दलों पर अप्लाई होती है। जाहिर है कि इसके बाद ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर चुनाव प्रचार सामग्री में अपनी सेना में सेवाओं के दौरान ली गई फोटो का इस्तेमाल कर सकेंगे।

मैडल बगैरह खुशाल ठाकुर की अपनी उपलब्धियां

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी. पालरासू ने कहा कि मैडल बगैरह खुशाल ठाकुर की अपनी उपलब्धियां हैं। इसलिए कांग्रेस की शिकायत को ईसीआई ने डिस्पोज-ऑफ कर दिया है। कुल्लू जिले में कृषि उपनिदेशक पर भी गृह जिले में सेवाओं को लेकर निर्वाचन विभाग को शिकायत मिली है। इसे लेकर संबंधित जिलाधीश और विभाग से निर्वाचन विभाग ने रिपोर्ट तलब की है। सोलन जिले के नालागढ़ से भी आयुर्वेद विभाग की महिला कर्मचारी ने कुछ शिकायत की है। इसे लेकर संबंधित विभाग से रिपोर्ट मांगी गई है।

सीएम के खिलाफ शिकायत भी डिस्पोज-ऑफ

कांग्रेस के अधिवक्ता विनय शर्मा की उस शिकायत को भी निर्वाचन विभाग ने डिस्पोज-ऑफ कर दिया है, जिसमें उन्होंने एक व्यक्ति द्वारा कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार पर की गई टिप्पणी के संदर्भ में सोशल मीडिया पर सीएम के पेज को टैग कर दिया था। पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर निर्वाचन विभाग ने पाया कि यह मामला नहीं बनता है, क्योंकि सोशल मीडिया पर कोई भी व्यक्ति किसी को टैग कर सकता है।

सांसद की पत्नी के खिलाफ शिकायत निकली झूठी

कांग्रेस ने कांगड़ा के सांसद किशन कपूर की पत्नी एवं उपनिदेशक धर्मशाला रेखा कपूर के खिलाफ भी शिकायत दी थी। जिलाधीश कांगड़ा द्वारा निर्वाचन विभाग को सौंपी गई रिपोर्ट के मुताबिक रेखा कपूर इन दिनों कांगड़ा में हैं ही नहीं। वह इन दिनों दिल्ली में हैं। इसलिए निर्वाचन विभाग ने इस शिकायत को भी गलत पाया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News