बनखंडी में शिक्षा मंत्री करेंगे जनमंच की अध्यक्षता, देहरा की 10 पंचायतें होंगी शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 05:32 PM (IST)

देहरा (राजीव शर्मा): देहरा विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनखंडी में 14 फरवरी, 2021 को प्रात: 10 बजे जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर करेंगे। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के अंतर्गत देहरा विधान सभा क्षेत्र की 10 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा किया जाएगा।
PunjabKesari, Meeting Image

एसडीएम ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का घर-द्वार निपटारा करना है ताकि लोगों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम में देहरा विधानसभा क्षेत्र की त्रिपल, द्रकाटा, बनखंडी, शेरलुहार, कल्लर, घेड़, मानगढ, महेवा, बासा तथा खबली पंचायतों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि प्री-जनमंच की अवधि में उक्त पंचायतों के लोग अपनी शिकायतें तथा समस्याएं पंचायत सचिव के पास दर्ज करवा सकते हैं और पंचायत सचिव द्वारा सभी प्राप्त शिकायतों को तुरंत ई-समाधान पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा तथा विभागीय अधिकारी इनका निपटारा कर जनमंच कार्यक्रम से पहले ई-समाधान पर अपलोड करेंगे।
PunjabKesari, Meeting Image

उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम में स्थानांतरण, सरकारी नौकरी के लिए आवेदन, कोर्ट केस से संबंधित मामले, नई स्कीम के लिए डिमांड आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। इसमें केवल लोगों की शिकायतों को ही शामिल किया गया है। इसके साथ ही भू-इंतकाल, प्रमाण पत्र, राशन कार्ड बनाने युवा मंडल, महिला मंडलों का पंजीकरण इत्यादि भी जनमंच कार्यक्रम के माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनमंच के दौरान रक्तदान शिविर, नि:शुल्क मेडिकल कैंप तथा एक बूटा बेटी के नाम भी रोपित किया जाएगा। इस अवसर पर डीएसपी अंकित शर्मा, खंड विकास अधिकारी डॉ. स्वाति गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News