डंपिंग साइट से उठ रही बदबू पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, नगर पंचायत को दी ये हिदायत

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 04:20 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): नगर पंचायत बंजार के वार्ड नंबर-1 के पास बनी नगर पंचायत बंजार की अस्थायी डंपिंग साइट को लेकर लोग उग्र हो गए हंै। नगर पंचायत द्वारा जे.सी.बी. से कूड़े-कचरे को डंप करने पर उठ रही बदबू के कारण कनुअली, घडोल के ग्रामीणों का देर शाम गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों द्वारा नगर पंचायत के कर्मचारी को कूड़े को डंप करने के साथ तीर्थन नदी में कूड़ा न फैंकने की हिदायत के 2 घंटे तक गहमागहमी का माहौल बना रहा। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करवाया।

तीर्थन नदी में बह रहा डंपिंग साइट का कचरा

उल्लेखनीय है कि अस्थायी डंपिंग साइट पर लगे कूड़े के ढेर से आ रही बदबू के कारण लोग नाराज हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने विधायक सुरेंद्र शौरी को भी एक लिखित पत्र में इस इस अस्थायी डंपिंग साइट को अन्य जगह पर ले जाने के लिए आग्रह किया था लेकिन विभाग द्वारा इस पर कोई अमल नहीं किया गया। गौरतलब है कि जहां पर यह अस्थायी डंपिंग साइट है, उसके साथ तीर्थन नदी है। इसी के चलते सारा कचरा अधिक बारिश होने पर नदी में बह जाता है, इससे नदी का पानी दूषित हो रहा है, साथ ही शीशे के टुकड़े भी तीर्थन नदी में जा रहे हैं जबकि तीर्थन नदी ट्राऊट मछलियों के लिए प्रसिद्ध है, ऐसे में मछलियों के अस्तित्व के लिए भी इस डंपिंग साइट से खतरा बना हुआ है। लोगों का कहना है कि डंपिंग साइट को किसी अन्य जगह पर स्थानांतरित किया जाए।

क्या बोले एस.डी.एम. बंजार

उधर, बंजार के एस.डी.एम. मनी राम भारद्वाज ने बताया कि नगर पंचायत जे.सी.बी. से कूड़े को यहां से उठाने का कार्य कर रही थी। कूड़े को कहीं और ले जाया जा रहा था। इस दौरान डंपिंग साइट से उठी बदबू से लोगों को परेशानी हुई। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस अस्थायी डंपिंग साइट से कूड़े को उठाकर यहां मिट्टी डाल दी जाएगी ताकि बदबू न आए और लोगों को भी परेशानी न हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News