नूरपुर में भूस्खलन के कारण बनी कृत्रिम झील का मुहाना टूटा, 4 गांवों को खतरा

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 12:19 PM (IST)

नूरपुर (रूशांत): कांगड़ा जिला के नूरपुर के खेड़तर में भूस्खलन के कारण बनी झील का मुहाना टूटने से पानी का बहाव तेज हो गया, जिससे 4 गांवों को खतरा पैदा हो गया है। स्थानीय निवासी सूरम ने जब तेज बहाव पानी की आवाज सुनी तो उसने मौके पर जाकर देखा और इसकी सूचना एस.डी.एम. सुरेंद्र ठाकुर को दी। एस.डी.एम. ने पुलिस को सूचित किया तथा खेड़तर की तरफ तत्काल निकल पड़े।
PunjabKesari

गौरतलब है कि 18 अगस्त को भू-स्खलन के कारण खेड़तर में खड्ड में कृत्रिम झील बन गई थी तथा उक्त क्षेत्र में 30 से 50 फुट पानी इकट्ठा हो गया था। उसके बाद प्रशासन तथा एन.डी.आर.एफ. द्वारा उक्त झील में पानी की निकासी के लिए रास्ता बनाया गया था तथा झील में छोटे-छोटे छेद किए गए थे, लेकिन रविवार को चम्बा क्षेत्र में हुई बारिश के कारण खड्ड में पानी का जलस्तर बढऩे से पानी के दबाव से झील में किए गए छेद एकदम से खुल कर लगभग 20 गुना ज्यादा हो गए, जिससे पानी का बहाव तेज हो गया।
PunjabKesari

एस.डी.एम. के अनुसार झील का मुहाना खुलने से पानी का बहाव तेज हो गया है, जिसके कारण खज्जन, जाच्छ, जसूर व छतरोली में खड्डों तथा नालों के किनारे रह रहे लोगों के लिए खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों को सोशल मीडिया तथा दूरभाष से आगाह किया जा रहा है। देर रात तक एस.डी.एम. तथा पुलिस टीम घटना स्थल पर मौजूद थी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News