हिमाचल ड्राफ्ट्समैन एसोसिएशन ने मांगों को लेकर विधायक राकेश जम्वाल से की मुलाकात

Saturday, Nov 30, 2019 - 03:35 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचल प्रदेश ड्राफ्ट्समैन एसोसिएशन प्रदेश में नए खुल रहे कार्यालयों में ड्राफ्ट्समैन के पद सृजित करने सहित अन्य मांगों को लेकर सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल से मुलाकात की और उन्हें सभी मांगो अवगत करवाया जिस पर विधायक राकेश जम्वाल ने आश्वासन दिया की जल्द ही पूरे मामले को सरकार के समक्ष रखा जाएगा। जानकारी देते हुए एसोसिएशन के नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष रमेश यादव ने कहा कि डिमांड चार्टर तय करने के लिए प्रदेश स्तर की 5 सदस्यीय कमेटी का चयन किया गया है जो ड्राफ्ट्समैन की मांगों की समीक्षा करेगी और कमेटी की रिपोर्ट आने पर लंबित मांगों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर से मिल कर मांगों को पूरा करवाया जाएगा।

जिसको लेकर ड्राफ्ट्समैन एसोसिएशन के सदस्यों ने आज सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल से मुलाकात की। जिस पर उन्होंने मामले को सरकार व सीएम जयराम ठाकुर के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया है। अध्यक्ष रमेश यादव ने कहा कि उनकी मुख्य मांगों में कनिष्ठ ड्राफ्ट्समैन से ड्राफ्ट्समैन के पद पर पदोन्नति के लिए 12 साल की शर्त को समाप्त करना, ड्राफ्ट्समैन श्रेणी की ग्रेड-पे की समस्या का समाधान करना, ड्राफ्ट्समैन श्रेणी से सहायक अभियंता के पद शीघ्र भरना व नए कार्यालयों में ड्राफ्ट्समैन श्रेणी के नए पद सृजित करना शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी का विस्तार भी शीघ्र किया जाएगा, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। पंजाब ड्राफ्ट्समैन एसोसिएशन के चेयरमैन गुरमेल सिंह सिद्धू, महासचिव राजेंद्र सिंह, अवतार सिंह तथा नंगल यूनिट के वरिष्ठ उपप्रधान विजय कुमार की मौजूदगी में मंडी जिला अध्यक्ष रमेश यादव को प्रदेशाध्यक्ष चुना गया, वहीं धर्मशाला के सतीश कुमार महासचिव, शिमला के कमल सकलानी वरिष्ठ उपप्रधान तथा आत्माराम को वित्त सचिव चुना गया।

kirti