धरती के ‘भगवान’ की शर्मनाक करतूत, दर्द से कराह रहे व्यक्ति का नहीं किया इलाज

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 03:07 PM (IST)

सिरमौर (रोबिन): सड़क दुर्घटना में घायल अशोक कुमार सोमवार देर रात तेज दर्द के चलते एमरजैंसी ओ.पी.डी. में इलाज के लिए पहुंचा जहां पर डा. नवनीत कोहली मौजूद थे। डा. को जब अशोक कुमार ने पर्ची और एक्स-रे थमाया तो उन्होंने देखने से मना कर दिया। उन्होंने 2 दिन बाद उसे ओ.पी.डी. में आने के लिए कहा। इस पर तेज दर्द के चलते अशोक ने उनसे दर्द की दवा लिखने को कहा लेकिन उन्होंने दवा भी लिखने से मना कर दिया। जब पीड़ित अशोक ने उनसे पर्ची पर 2 दिन बाद चैकअप डेट लिखने के लिए कहा तो डा. ने पर्ची पर लिखा कि कैजुअल्टी बिजी है 24 तारीख को आना जबकि एमरजैंसी ओ.पी.डी. पूरी तरह से खाली पड़ी हुई थी।

ओ.पी.डी. का वीडियो बनाने पर आगबबूला हो गया डाक्टर
इसके बाद अशोक ने जैसे ही खाली पड़ी ओ.पी.डी. का वीडियो बनाना चाहा तो डा. आगबबूला हो गया और उस अस्पताल से निकल जाने की चेतावनी देने लगा। इतना ही नहीं, डा. ने पुलिस बुलाने की भी धमकी दे डाली। हालांकि डाक्टर भूल गया कि उसने कैजुअल्टी बिजी लिख कर 2 दिन बाद इलाज का झूठ 2 मिनट में सी.सी.टी.वी. के माध्यम से पकड़ा जाएगा। फिलहाल पीड़ित ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व पुलिस को बदले की भावना के चलते एक डाक्टर द्वारा घृणित काम करने की शिकायत की है व कानून की क्रिमिनल धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की अपील की है।

क्यों नहीं किया डाक्टर ने इलाज
इस बारे में अशोक कुमार ने बताया कि उनके एक पत्रकार मित्र ने कुछ रोज पहले हड्डी विशेषज्ञ नवनीत कोहली का समाचार लगाया था, जिसमें डाक्टर ने एक गरीब बी.पी.एल. व्यक्ति के इलाज के लिए 2300 रुपए की दवाएं लिखी थीं। ये सभी दवाएं अस्पताल के बाहर स्थित मैडीकल स्टोर से मिलने वाली थीं। इसी खबर से खफा होकर डाक्टर ने बदले की भावना के चलते अशोक कुमार का इलाज करने से मना कर दिया।

असहाय नजर आए अधिकारी
बदले की भावना से काम कर रहे उक्त डाक्टर की मौके से जब सी.एम.ओ.और एस.एम.ओ. से शिकायत की गई तो वे भी डाक्टर के सामने असहाय नजर आए। हालांकि उन्होंने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News