छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला शिक्षक नौकरी से बर्खास्त, उपनिदेशक को नोटिस जारी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 08:34 PM (IST)

शिमला: चम्बा में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले जे.बी.टी. शिक्षक को सरकार ने बर्खास्त करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही इस मामले पर सरकार ने चम्बा जिला के उपनिदेशक (उच्च) को नोटिस जारी किया है। शिक्षा सचिव डा. अरुण शर्मा की ओर से यह नोटिस जारी किया गया है। इसके तहत उपनिदेशक से पूछा गया है कि 2 माह पुराने मामले पर अभी तक कड़ी कार्रवाई क्यों नहीं की गई। मामला सामने आने पर आरोपी शिक्षक को नौकरी से केवल निष्कासित किया गया जबकि ऐसे संगीन अपराध पर शिक्षक को बर्खास्त किया जाना चाहिए था लेकिन शिक्षक के खिलाफ यह कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई, ऐसे में उपनिदेशक पर आरोपी शिक्षक को बचाने के आरोप भी लग रहे हैं।

उपनिदेशक को 3 दिन में देना होगा जवाब

शिक्षा सचिव ने 3 दिन में मामले पर उपनिदेशक से जवाबतलब किया है अन्यथा इसकी गाज उपनिदेशक पर भी गिर सकती है। जारी नोटिस में शिक्षा सचिव को मामले की जानकारी न देने पर भी उपनिदेशक से जवाब मांगा गया है। आदेशों में स्पष्ट कहा गया है कि यदि उक्त अधिकारी की ओर से तय समय पर कोई लिखित जवाब नहीं आता है तो उक्त अधिकारी पर मामला दबाने व अभियुक्त को बचाने के लिए आपराधिक मुक द्दमा दर्ज करवाया जाएगा, साथ ही नियम-14 के तहत भी अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। यह जानकारी शिक्षा सचिव डा. अरुण शर्मा ने दी है।

जिला चम्बा में आए दिन सामने आते हैं ऐसे मामले

जिला चम्बा में आए दिन शिक्षकों द्वारा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने के ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिनों भरमौर के एक स्कूल का ऐसा मामला सामने आया था। इससे पूर्व जिला के तीसा स्कूल में भी एक शिक्षक द्वारा छात्रा के साथ छेड़छाड़ की गई थी। शिक्षा सचिव ने उपनिदेशक  को ऐसे मामलों की जांच करने के निर्देश भी जारी किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News