ऊना के सभी शैक्षणिक संस्थानों में आयोजित होंगे डिजिटल साक्षरता शिविर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 03:56 PM (IST)

ऊना। डिजिटल साक्षरता को लेकर टाऊन हॉल ऊना में शीघ्र जागरूकता शिविर लगाए जाएंगे। इन जागरूकता शिविरों में साइबर क्राइम, सोशल मीडिया, कृत्रिम बुद्धिमत्ता(एआई), साइबर पूलिंग, ऑनलाइन ठगी, धोखाधड़ी वाली कॉल्स बारे लोगों को जागरूक किया जाएगा। यह बात एसडीएम ऊना विश्व मोहन देव चौहान ने मंगलवार को मिनी सचिवालय ऊना में डिजिल साक्षात्कार को लेकर आयोजित बैठक के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम और ग्राहकों के साथ बैंक धोखाधड़ी के साथ-साथ अन्य ऑनलाइन व सोशल अपराधिक गतिविधियां दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे अपराधों पर रोक लगाने के लिए सरकार द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे है। एसडीएम ने कहा कि जागरूकता शिविरों के जरिए अधिक से अधिक लोगों को साइबर क्राइम के बारे में जागरूक किया जाएगा।

एसडीएम ने बैंक अधिकारियों और पुलिस विभाग को उपमंडल ऊना के अंतर्गत सभी शैक्षणिक संस्थानों में डिजिट साक्षरता कैम्प लगाकर बच्चों को कम्पयूटर और मोबाइल के माध्यम से होने वाले अपराधों के बारे में जागरूक करने के निर्देश दिए। बैठक में बीडीओ केएल वर्मा, तहसीलदार शिखा राणा, रेंज फोरेस्ट आफिसर राहुल ठाकुर, सीडीपीओ कुलदीप दयाल, प्रधान व्यापार मंडल प्रिंस सहित अन्य गणमान्य अधिकारीगण मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Rana

Related News