धूमल ने सरकार को लिया आड़े हाथ, बोले- देवभूमि में फॉरेस्ट गार्ड की निर्मम हत्या शर्मनाक कांड

punjabkesari.in Monday, Jun 12, 2017 - 10:24 AM (IST)

शिमला: हाल ही में हुई फॉरेस्ट गार्ड की हत्या पर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया है। धूमल ने कहा कि कांग्रेस सरकार में गुंडातत्वों के हौसले इस कद्र बुलंद हो चुके हैं कि उन्होंने जंगल कटान रोकने पर एक फौरेस्ट गार्ड तक की निर्मम हत्या कर दी और सभी सीमाओं को लांगते हुए उसे निर्वस्त्र पेड़ पर उल्टा लटका दिया। इससे बड़ा शर्मनाक कांड देवभूमि हिमाचल के लिए और नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि अभी शिमला में घटे युग प्रकरण को लोग पूरी तरह से भूले भी नहीं थे कि एक और दिल दहला देने वाली घटना घटित हो गई।
PunjabKesari

आए दिन अनेकों ऐसे उदाहरण हिमाचल पुलिस की कारगुजारी के देखने व सुनने में आते हैं
उन्होंने कहा कि जिला चम्बा और शिमला में वन कटान के मामले सामने आए लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई करने के बजाए उल्टे शिकायतकर्ताओं पर ही मामले दर्ज कर लिए। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि इसी तरह जिला ऊना के हरोली क्षेत्र में वन अधिकारियों द्वारा वन काटुओं पर कार्रवाई की जाती, उससे पहले ही अधिकारियों की पिटाई करते हुए उनके मोबाइल फोन छीन लिए। उन्होंने कहा कि इसी तरह कांगड़ा जिला के फतेहपुर और बिलासपुर में अवैध कटान रोकने वाले तथा वीडियो बनाने वाले डी.एफ.ओ. की पिटाई करने वालों पर क्या कार्रवाई हुई? पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि सहारनपुर के दंगाई हिमाचल में आकर शरण लेते हैं और हिमाचल पुलिस राजनीतिक तानोंबानों में उलझी रहती है। उन्होंने कहा है कि आए दिन अनेकों ऐसे उदाहरण हिमाचल पुलिस की कारगुजारी के देखने व सुनने में आते हैं।


ईमानदार अधिकारियों-कर्मचारियों पर कर रहे हमले
धूमल ने कहा कि राज्य में सक्रिय वन माफिया, खनन माफिया, रेत माफिया, ट्रांसफर माफिया, शराब व ड्रग माफिया के हौसले इतने बढ़ चुके हैं कि उनके द्वारा ईमानदार अधिकारियों व कर्मचारियों पर हमले तक किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में कार्रवाई करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों की अब जान तक भी सुरक्षित नहीं है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News