कोरोना संक्रमित परीक्षार्थियों की ली जाएगी विशेष परीक्षा

11/24/2020 9:59:03 AM

धर्मशाला (नवीन): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड कोरोना संक्रमित परीक्षार्थियों की बाद में विशेष परीक्षा लेगा। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने यह निर्णय सोमवार को लिया है। जानकारी के मुताबिक डी.एल.एड. पार्ट-1 (रैगुलर) फुल विषय एग्जामिनेशन बैच 2019-21 व डी.एल.एड. पार्ट-1 बैच 2018-20 री-अपीयर/फेल फुल विषय की परीक्षाएं आरंभ हुईं जिसमें से बोर्ड को कुछ परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना प्राप्त हुई है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड सचिव अक्षय सूद ने बताया कि ऐसे परीक्षार्थियों के लिए विशेष परीक्षा बाद में आयोजित की जाएगी जिसकी अधिसूचना निकट भविष्य में जारी की जाएगी।

परीक्षार्थियों के डैस्क नहीं बदले जाएंगे
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों के डैस्क नहीं बदले जाएंगे। सीटिंग प्लान एक जैसा ही रहेगा। जो डैस्क परीक्षार्थी को दिया गया है जितने दिन पेपर है, वह उसी डैस्क पर पेपर देने के लिए बैठेगा। परीक्षा देने के बाद तथा पहले सैनिटाइज करने की व्यवस्था की जाएगी। यानी रोजाना परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज किया जाएगा।

माइक्रो स्तर पर प्लानिंग करनी पड़ेगी
डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि परीक्षाओं के संचालन के लिए माइक्रो स्तर प्लानिंग करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों में तैनात स्टाफ को अपना कोविड टैस्ट करवाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि कुछ विद्यार्थी परीक्षा के लिए जिला से बाहर के आ रहे हैं तथा होस्टल में ठहरने की व्यवस्था की गई है। उक्त परीक्षार्थियों के साथ स्टाफ व कुक को भी कोविड टैस्ट के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को डाईट सैंटर के को-आर्डीनेटर से ऑनलाइन वर्चुअल मीटिंग होगी तथा विभिन्न निर्देश दिए जाएंगे।

मिनिस्ट्री से की जाएगी बात : सोनी
डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि परीक्षा संबंधी गतिविधियां चलानी ही पडेंग़ी। फिलहाल टैट व बोर्ड से संबंधित अन्य परीक्षाओं के शैड्यूल में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में मिनिस्ट्री से बात की जाएगी ताकि परीक्षाओं का सफलतापूर्वक संचालन सुनिश्चित किया जा सके।


Kuldeep

Recommended News