चयन आयोग हमीरपुर पेपर लीक मामला, 75 प्रतिशत मामलों की जांच रिपोर्ट एजैंसी को सौंपी

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 06:32 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर से पेपर लीक संबंधित मामले से जुड़े उपकरणों व दस्तावेजों की जांच फोरैंसिक लैब धर्मशाला में की जा रही है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए स्टाफ भी बिना अवकाश इस जांच में जुटा हुआ है। लैब के पास पहुंचे मामलों में लगभग 75 प्रतिशत मामलों की जांच रिपोर्ट संबंधित एजैंसी को सांैप दी गई है।

लैब की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट से जांच एजैंसियों को भी कई सुराग मामले में कार्रवाई को मिले हैं। जिससे कि आरोपियों के खिलाफ भी मामले को मजबूत बनाने में सहायता मिली है। क्षेत्रीय फोरैंसिक लैब उत्तरी जोन धर्मशाला के मीडिया अधिकारी डा. राकेश सोनी ने बताया कि कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर से संबंधित मामलों में उपकरणों व दस्तावेजों की जांच बिना किसी देरी के की जा रही है।

डिजिटल फोरैंसिक का अलग ब्लॉक बनाने को सरकार के समक्ष रखी मांग
डिजीटल से संबंधित मामलों की प्रदेश में लगातार बढ़ौतरी हो रही है। इसी के चलते फोरैंसिक लैब प्रबंधन की ओर से भी सरकार से इसका अलग ब्लॉक बनाने की मांग रखी जा रही है। साथ ही स्टाफ की नियुक्तियों करने के संबंध में भी वर्ष 2020 से सरकार से लगातार पत्राचार किया जा रहा है। जिससे कि डिजीटल फोरैंसिक का अलग से ब्लॉक तैयार हो सके और मामलों की जांच में भी सुविधा मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News