मालवाहक वाहनों में शाहतलाई पहुंच रहे श्रद्धालु, कोरोना और पुलिस का खौफ गायब

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 10:13 PM (IST)

शाहतलाई (हिमल): धार्मिक स्थलों के लिए हिमाचल सहित अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है लेकिन धार्मिक स्थलों पर आने वाले श्रद्धालुओं को न तो कोरोना महामारी का कोई खौफ है और न ही पुलिस का। श्रद्धालु कोविड नियमों को तोडऩे में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। श्रद्धालु बिना मास्क के मुख्य बाजार में घूमते देखे जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि बाबा बालक नाथ जी की तपोभूमि शाहतलाई में मालवाहक वाहनों में श्रद्धालु आ रहे हैं। इतना ही नहीं, मालवाहक वाहनों में सवारियां ठूंस-ठूंस कर भरी होती हैं। हैरत की बात है कि अदालत के आदेशों के बावजूद श्रद्धालु नियम तोड़ कर मालवाहक वाहनों में सफर कर रहे हैं।

हादसे के बाद जागती है पुलिस

मालवाहक गाडिय़ों में धड़ल्ले से श्रद्धालुओं को ढोया जा रहा है। इसके बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। ऐसी गाड़ियाें को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन के पास कोई ठोस योजना नहीं है। हैरानी की बात यह है कि पंजाब सीमा पर बनाए बैरियर से मालवाहक गाड़ियां बेरोक-टोक हिमाचल में प्रवेश कर रही हैं। यहां इन्हें रोका नहीं जा रहा है। यहां से गुजरने के बाद कई पुलिस थाना क्षेत्रों से होते ये गाड़ियां गंतव्य तक जा रही हैं मगर बड़ा हादसा होने के बाद पुलिस जागती है। कुछ दिन सख्ती की जाती है उसके बाद फिर हालात सामान्य हो जाते हैं।

क्या कहते हैं डीएसपी घुमारवीं

डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर का कहना है कि कोविड नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं को कोविड नियमों की पालना करने की हिदायत दी जाती है, साथ ही मुंह पर मास्क व सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया जाता है। अगर फिर भी कोई स्थानीय व्यक्ति, दुकानदार व श्रद्धालु कोविड नियमों की अवहेलना करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News