मंडी जिला से मुख्यमंत्री होते भी करसोग में थमा विकास का पहिया : निर्मला चौहान

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 04:52 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर गौतम) : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव व पूर्व जिला परिषद सदस्य निर्मला चौहान ने स्थानीय मुद्दों को लेकर स्थानीय विधायक पर निशाना साधा। यहां सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने क्षेत्र में थमी विकास की रफ्तार को लेकर विधायक पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि मंडी जिला से मुख्यमंत्री होने पर भी कमजोर नेतृत्व विकासकार्य करवाने में नाकाम रहा है। हालत ये है कि पूर्व कांग्रेस सरकार में जो कार्य शुरू हुए थे, उनको भी सिरे नहीं चढ़ाया गया। उपमंडल में कांग्रेस के समय में करीब 120 करोड़ की लागत से सड़कों का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन इसमें कई सड़कों का कार्य अभी अधूरा है। जिसमें माहूंनाग सरतयोला सड़क एक किलोमीटर भी आगे नहीं बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह से सरकार हर घर को नल से जल देने का दावा तो कर रही है, लेकिन सच्चाई ये है कि लोगों को सर्दियों के मौसम में भी पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। गर्मियों के मौसम में तो स्थित और भी विकराल होगी। निर्मला चौहान ने सिविल अस्पताल में विशेषज्ञों और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी को लेकर भी विधायक को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत से बने अस्पताल भवन में लोगों को अच्छे इलाज की सुविधाएं नहीं मिल रही है। विशेषज्ञों की कमी से दूरदराज के क्षेत्रों से आने वाली गरीब जनता शिमला या मंडी जाकर महंगा इलाज करवाने को मजबूर है।

उन्होंने कहा कि करसोग में पूर्व वीरभद्र सरकार ने पॉलिटेक्निक खोलने की अधिसूचना जारी की थी, उसे भी भाजपा सरकार सिरे नहीं चढ़ा पाई है। इसी तरह से चिंडी में सब्जी मंडी खोलने की योजना भी धरातल पर नहीं उतर पाई है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक जनता की आवाज को सही तरह से सरकार के समक्ष रखने में नाकाम साबित हुए हैं। इस अवसर पर जिला कांग्रेस महा सचिव राजेश वर्मा, यूथ कांग्रेस महासचिव धर्मेंद्र कुमार, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नेतराम, राकेश वर्मा व अधिवक्ता पूर्ण चंद उपस्थित थे। 

पार्टी ने टिकट दिया तो लड़ेगी चुनाव 

एक प्रश्न के जवाब में निर्मला चौहान ने कहा कि हाईकमान अगर टिकट देती है तो वह सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चुनाव लड़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के सामने अपनी दावेदारी रख सकता है। ऐसे में टिकट के लिए दावेदारी पेश की जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी सौंपी है, उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाया है। आगे भी सबको को साथ लेकर क्षेत्र के विकास के लिए काम किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Related News

Recommended News