Una : उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली को दी 10.20 करोड़ की सौगातें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 06:35 PM (IST)

टाहलीवाल (गौतम): हरोली विधानसभा क्षेत्र में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार को 10.20 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए। इसमें हरोली में नव स्थापित विद्युत मंडल के वरिष्ठ अधिशासी अभियंता कार्यालय का लोकार्पण शामिल है, जिससे क्षेत्र की लगभग 44,000 आबादी को सीधा लाभ पहुंचेगा। इसके अलावा उपमुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के उपमंडल टाहलीवाल में सहायक अभियंता कार्यालय का लोकार्पण, 4.64 करोड़ रुपए की लागत से हरोली खड्ड पर पंजावर-बाथड़ी लिंक रोड पर 36 मीटर लंबे पुल, 3.82 करोड़ रुपए की लागत से चंदपुर खड्ड पर एक अन्य पुल का भूमिपूजन और 1.73 करोड़ रुपए की लागत से चंदपुर खड्ड पर बने 34.55 मीटर लंबे आरसीसी पुल का लोकार्पण भी किया गया।

28 करोड़ की 4 महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर कार्य तेजी से चल रहा
हरोली में जनसभा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरोली में जल शक्ति विभाग की 28 करोड़ रुपए की 4 महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर कार्य तेजी से चल रहा है। इनमें पूबोवाल, बालीवाल, हरोली और नगनोली की जल योजनाएं शामिल हैं। हरोली में पानी की योजना 6 महीनों के रिकॉर्ड समय में पूरी कर चालू की गई है जबकि हरोली-पंजावर के लिए 10 करोड़ रुपए की एक और परियोजना प्रगति पर है। हरोली में जल्द ही 5 करोड़ रुपए की लागत से एक ऑटोमेटिक वाहन परीक्षण केंद्र स्थापित किया जाएगा, जहां कम्प्यूटराइज्ड वाहन टैस्टिंग की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अतिरिक्त 8 करोड़ रुपए की लागत से ट्रैफिक पार्क और 7 करोड़ रुपए से एक विश्राम गृह का निर्माण कार्य भी तेजी से हो रहा है। उन्होंने कहा कि हरोली में जल्द ही बस डिपो भी खोला जाएगा।

11 नए डाॅक्टरों की होगी नियुक्ति
अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में भी निरंतर सुधार हो रहा है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरोली के 100 बिस्तरों वाले अस्पताल में विशेषज्ञ सेवाओं के लिए 11 नए डाक्टरों की नियुक्ति की जाएगी, साथ ही एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीनें भी उपलब्ध करवाई गई हैं। हरोली में डाॅ. सिम्मी अग्निहोत्री राजकीय पी.जी. कालेज का भवन भी लगभग तैयार हो चुका है और अगले शैक्षणिक सत्र से एम.ए. और प्रोफेशनल कोर्सिज की कक्षाएं भी शुरू होंगी।

सोमभद्रा पुल के समीप खाेली जाएगी पुलिस चैक पोस्ट
इसके अलावा उपमुख्यमंत्री ने कहा कि रामपुर में सोमभद्रा पुल के समीप एक पुलिस चैक पोस्ट खोली जाएगी जिससे सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ होगी। इसके साथ ही पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पुल के पास एक बड़ा राष्ट्रीय ध्वज स्थापित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त पुल के आसपास चाट-पकौड़ी जैसे खानपान की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कुछ प्रतिष्ठानों को लाइसैंस जारी किए जाएंगे। इससे स्थानीय व्यवसायों को बढ़ावा मिलेगा और पर्यटकों के लिए आकर्षक सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News