Hamirpur: मारकंडा मंदिर के समीप कुनाह खड्ड पर पुल बनाने की मांग, 3 पंचायतों के लोगों को मिलेगा फायदा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 12:00 PM (IST)

हिमाचल डेस्क (नि.स.): कुनाह खड्डू के उस पार बसे 3 पंचायतों के करीब एक दर्जन गांवों के लोगों और विद्यार्थियों, बच्चों को पुल की सुविधा न होने की वजह से उपमंडल स्तर के कार्यों में अपने रोजमर्रा के कार्यों को निपटाने के लिए हर दिन दोगुना से भी अधिक सफर करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों में मनोज कुमार, पंकज, विजय कुमार, प्रकाश चंद, मदन लाल, रवि कुमार, कुलदीप सिंह व केसर सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत अम्मन, ग्राम पंचायत कैहरवी और ग्राम पंचायत महल के गांव अमन, ठठववानी, रज्यार, कैहलवी, रूढ़ान, टूह, ससल के सैंकड़ों ग्रामीणों को भोरंज उपमंडल मुख्यालय बस्सी तक पहुंचने के लिए 8 से 10 किलोमीटर का सफर कर आना जाना पड़ता है।

बता दें कि बडार मोड़ से तीर्थ स्थल मारकंडा कुणाह तक 2 किलोमीटर सड़क का निर्माण वर्षों पहले कर दिया गया है। खड्ड से उस पार करीब दो किलोमीटर दूरी पर दूह, कोसड़ और डूंगरी गांव होते हुए बी.एड. कालेज तरक्वाड़ी, करियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी, और मात्र 4 किलोमीटर की दूरी पर उपमंडल मुख्यालय भोरंज (बस्सी) स्थित है।

इतना ही नहीं यदि भोरंज मुख्यालय के साथ लगते लोगों को धार्मिक स्थल मारकंडा महादेव मंदिर में जाना हो तो उन्हें वाया केरहवीं या वाया महल बडार मोड़ होकर 10 किलोमीटर से भी अधिक का लम्बा सफर करना पड़ता है। इससे न केवल धन की फिजूलखर्ची होती है बल्कि समय की भी बर्बादी होती है।

3 पंचायतों के आधा दर्जन गांवों के लोगों ने विधायक सुरेश कुमार और लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों से मांग की है कि जनता के हित के लिए प्राथमिक विद्यालय बल्ली अम्मन और धार्मिक स्थल मारकंडा मंदिर के समीप कुनाह खड्डू पर पुल का निर्माण किया जाए। 

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News