कारोबारी हत्या मामला : प्रतिनिधिमंडल ने SDM को सौंपा ज्ञापन, परिवार के लिए मांगा रोजगार

Tuesday, Nov 27, 2018 - 06:18 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): सुंदरनगर के कनैड में गत रोज एक प्रवासी कामगार द्वारा कारोबारी की हत्या मामले में ग्राम पंचायत कनैड का एक प्रतिनिधिमंडल तमाम समाजिक संगठनों के पदाधिकारियों में मुख्य समाजसेवी ब्रह्मदास चौहान के नेतृत्व में एस.डी.एम. सुंदरनगर राहुल चौहान से मिला। इस अवसर पर एस.डी.एम. के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन पत्र सौंपा गया और मांग की गई है कि कामगार द्वारा मालिक  श्याम लाल की हत्या करने के बाद उसकी पत्नी को आर्थिक मदद और रोजगार प्रदेश सरकार मुहैया करवाए।

बिना आजीविका घर चलाना हुआ मुश्किल

इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान रीता देवी ने बताया कि मृतक श्याम लाल के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं और बूढ़े मां-बाप हैं। बिना आजीविका के घर चलाना मुश्किल हो गया है। इस अवसर पर मुख्य समाजसेवी ब्रह्मदास चौहान ने सरकार से गुहार लगाई है कि इस पीड़ित परिवार को यथासंभव हर सुविधा प्रदेश सरकार मुहैया करवाए और सरकारी क्षेत्र में नौकरी लगाने के लिए भी मांग की ताकि इस परिवार का आर्थिक रूप से भरण-पोषण हो सके।

कारोबारी की हत्या के बाद टूट गया परिवार

उन्होंने बताया कि कारोबारी की हत्या के बाद यह परिवार टूट सा गया है और बूढ़े-मां बाप जिंदगी जीने की आस खो बैठे हैं। वहीं मृतक कारोबारी की पत्नी को भी दो वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल हो गया है। इस अवसर पर विभिन्न समाजिक संगठनों के पदाधिकारी, महिला मंडल, नाचन जनकल्याण सेवा समिति, लखदाता दंगल सेवा समिति और ग्राम पंचायत के पंचायत प्रतिनिधि के अलावा अन्य सदस्य मौजूद रहे।

क्या बोले एस.डी.एम. सुंदरनगर

उधर, एस.डी.एम. सुंदरनगर ने बताया कि श्याम लाल की मौत मामले में ग्रामीणों ने ज्ञापन पत्र मुख्यमंत्री को भेजा है। इसमें विधवा को आर्थिक सहायता और रोजगार मुहैया करवाने की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि यह केस सरकार को भेज दिया गया है। वहीं सरकार की विभिन्न योजना के तहत मृतक श्याम लाल की पत्नी को हरसंभव सुविधा मुहैया करवाने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे। इस दौरान उपप्रधान भूपेंद्र वालिया, हिंदु तेली समुदाय के पूर्व प्रधान रोशन लाल, धनी राम, रोशन लाल, कमलेश, दुर्गा दास, बेली राम, कांता देवी व निशा समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

Vijay