शिमला के IGMC में दिल्ली के युवक की मौत, कोरोना जांच की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 04:21 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला में रविवार सुबह दिल्ली के 19 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जिसकी कोरोना की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। युवक दिल्ली से एक ट्रक में सवार होकर एडवांस स्टडी में सामान की डिलीवरी के लिए आया था। ट्रक में पुलिस की गुमटियां को लाया गया था। देर रात समान उतारते समय युवक घायल हो गया, जिस पर उसे आईजीएमसी के आपातकालीन वार्ड में भर्ती किया गया था, जहां रविवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। आईजीएमसी प्रशासन द्वारा कोरोना जांच को लिए गए उसके सैम्पल की रिपोर्ट भले ही पॉजिटिव पाई गई है लेकिन उसकी मौत को कोरोना से नहीं जोड़ा जाएगा। आईजीएमसी प्रशासन का कहना है कि युवक की मौत चोट लगने से हुई है।

आपातकालीन वार्ड सील, मेडिकल स्टाफ सहित एक दर्जन लोग क्वारंटाइन

वहीं युवक की मौत के बाद आईजीएमसी के आपातकालीन वार्ड को सील कर दिया गया है जबकि एक दर्जन के करीब मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है। इसमें मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ के अलावा 4 सिक्योरिटी गार्ड व पुलिस कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा दिल्ली से युवक के साथ ट्रक में आने वालों को भी क्वारंटाइन किया गया है। यह भी सामने आया है कि हादसे के बाद नाजुक हालत में लाए गए युवक के एक्स-रे व अन्य टैस्ट भी हुए थे, ऐसे में आईजीएमसी प्रशासन अस्पताल की उन जगहों को सैनिटाइज करने में जुटा है, जहां-जहां युवक को उपचार के दृष्टिगत ले जाया गया था। हालांकि आईजीएमसी प्रशासन साफ कर चुका है कि भले ही युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लेकिन उसकी मौत हादसे की वजह से हुई है।

शिमला में की जाएगी अंत्येष्टि    

आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने बताया कि दिल्ली निवासी 19 वर्षीय युवक की आईजीएमसी में उपचार के दौरान मौत हुई है। उसकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। हादसे में जख्मी होने की वजह से उसकी मौत हुई है। आईसीएमआर गाइडलाइन के मुताबिक इसे कोरोना से मौत की श्रेणी में नहीं लिया जाएगा। युवक की पहचान शाजिद के रूप में हुई है और प्रोटोकॉल का तहत शिमला में उसकी अंत्येष्टि की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News