दर्दनाक हादसा : टक्कर के बाद ट्रक-ट्रैक्टर गहरी खाई में गिरे, एक की मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 07:57 PM (IST)

चम्बा (विनोद): मंगलवार की सुबह चम्बा-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर चेहली के पास एक ट्रक व ट्रैक्टर आपस में टकरा गए। इस घटना में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, जिस वजह से ट्रैक्टर चालक की मौके पर मौत हो गई जबकि ट्रक भी खाई में गिर गिया, जिसके चालक-परिचालक भी घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस चौकी द्रड़ा ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया और ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी, साथ ही ट्रैक्टर चालक के शव को कब्जे में लेकर मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया।
PunjabKesari, Injured Image

चेहली नामक स्थान पर पेश आई घटना

मामले की पुष्टि करते हुए एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने कहा कि पुलिस को मंगलवार की सुबह करीब साढ़े 7 बजे दूरभाष के माध्यम से सूचना मिली कि सीमैंट से लदा एक ट्रक जो चम्बा की तरफ जा रहा था। इस दौरान चेहली नामक स्थान पर एक ट्रैक्टर के साथ उसकी टक्कर हो गई, जिस वजह से ट्रक व ट्रैक्टर सड़क से नीचे गहरी खाई में जा गिरे। इस हादसे में ट्रैक्टर चालक बुरी तरह से घायल हो गया है जबकि ट्रक पर सवार 2 लोग भी घायल हो गए हैं। सूचना पर पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर जब जांच की तो पाया कि ट्रक (एच.पी.12 के.2739) को रिंकू पुत्र हरि राम निवासी ब्लोली डाकघर कोटला तहसील आनंदपुर साहिब जिला रूपनगर पंजाब चला रहा था व परिचालक सरबजीत सिंह पुत्र लाभ सिंह निवासी कोलवाद डाकघर कनिबाड़ी पंजाब उसके साथ मौजूद था। उपरोक्त ट्रक ने हडोठा के पास पहुंचने पर अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर को टक्कर मार दी, जिससे ट्रक व ट्रैक्टर दोनों गहरी खाई में गिर गए।
PunjabKesari, Injured Image

कांगड़ा निवासी की हुई मौत

इस हादसे में ट्रैक्टर चालक विजय कुमार पुत्र नाथो राम गांव भटोली लनिया डाकघर धनेटी तहसील नूरपुर जिला कांगड़ा ट्रक के नीचे आ जाने के कारण बुरी तरह से घायल हो गया। उपरोक्त तीनों लोगों को स्थानीय लोगों की सहायता से मैडीकल कॉलेज अस्पताल चम्बा ले जाया गया, जहां पर ट्रैक्टर चालक विजय कुमार को मृत घोषित कर दिया जबकि तथा ट्रक के घायल चालक व परिचालक को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया है।
PunjabKesari, Police Inquiry Image

ट्रक चालक की लापरवाही से हुई दुर्घटना

मौके पर अन्वेषण के दौरान पुलिस ने पाया कि उपरोक्त दुर्घटना ट्रक चालक की लापरवाही तथा तेज रफ्तारी के कारण हुई है, जिस पर ट्रक चालक के खिलाफ  भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 337 व 304 के अंतर्गत पुलिस थाना सदर चम्बा में मुकद्दमा दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News