दशहरा उत्सव में हादसा : अयोध्या से भाग लेने आए साधु को ऐसे मिली दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 06:17 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दुशहरे में अस्थायी शिविर में शुक्रवार सुबह-सवेरे एक साधु की करंट लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार दशहरा उत्सव के लिए अयोध्या से आए 28 वर्षीय सेवादास जब सुबह 4 बजे शौचालय में गए तो वहां पर करंट लगने के कारण उनकी मौत हो गई, जिसके बाद स्थानीय साधुओं ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। वहीं साधु को जिला क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुुरू कर दी हैै।
PunjabKesari, Temporary Toilet Image

अयोध्या के खाक चौक आश्रम से आया था साधु

महंत रामशरण दास ने बताया कि सुबह-सवेरे साधु संतों के अस्थायी शिविर में अयोध्या के खाक चौक आश्रम से आए 28 वर्षीय सेवादास जब नगर परिषद की ओर से बनाए गए अस्थायी शौचालय में गए तो वहां पर उन्हें करंट लगा। उसके बाद पुलिस को बुलाया गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि साधु को क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया, जहां पर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

शिविर के आसपास लगी ग्रिल व शौचालय में था करंट

महंत रामशरण दास ने बताया कि सुबह साधु-संतों के शिविर के आसपास लगी ग्रिल व शौचालय में करंट था, जिसके बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने लाइन को बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग व नगर परिषद द्वारा जिस तरह से लापरवाही बरती गई है, उससे बहुत बड़ी घटना भी हो सकती थी। उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव समिति इस तरह की लापरवाही को ध्यान में रखते हुए उचित कार्रवाई करे ताकि भविष्य में इस तरह की घटना न हो तथा किसी और की जान न जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News