पशु चिकित्सालय में बड़ी लापरवाही, Award Winning कुत्तेे की बकरी का टीका लगाने से मौत

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 09:19 PM (IST)

नालागढ़: नालागढ़ में पशु चिकित्सालय द्वारा एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। नालागढ़ निवासी चेतन वर्मा अपने पग नस्ल के कुत्ते रोक्स को मामूली बुखार की शिकायत के चलते नालागढ़ पशु चिकित्सालय ले गया। अभी डॉक्टर ने ढंग से कुत्ते को जांचा भी नहीं था कि इतने में कंपाऊंडर ने कुत्ते को एक टीका लगा दिया, जिसके बाद कुत्ते की तबीयत बिगडऩे लग गई। कुत्ते की तबीयत बिगडऩे पर जब चेतन ने अस्पताल में शोर मचाया तो डॉक्टर ने आकर देखा और तब पता चला कि डॉक्टर ने किसी प्रकार का टीका लगाने के लिए कहा ही नहीं था। कंपाऊंडर ने जो टीका कुत्ते को लगाया था उसे एक बकरी को लगाने के लिए कहा गया था।
PunjabKesari, Dog And Owner Image

2 और टीके लगाने के बाद भी नहीं बच पाया कुत्ता

धीरे-धीरे कुत्ते की तबीयत बिगड़ती गई और अस्पताल द्वारा 2 और टीके लाने के लिए कहा गया जोकि कुत्ते को लगाए गए लेकिन उसकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। चेतन ने पहले तो अस्पताल प्रशासन से काफी बहस की। उसके बाद चेतन ने नालागढ़ पुलिस थाने में जाकर इसकी शिकायत कर दी, जिसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने अस्पताल प्रशासन को पत्र लिखकर तुरंत पोस्टमार्टम करके मौत के कारणों की रिपोर्ट देने के लिए कहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही पाए जाने पर अस्पताल के खिलाफ केस दर्ज होगा।
PunjabKesari, Hospital Image

पोस्टमार्टम का सामान भी कुत्ते के मालिक से मंगवाया

पहले ही मामले में इतनी लापरवाहियां सामने आ रही थीं और जब पोस्टमार्टम करने को कहा गया तो अस्पताल द्वारा पोस्टमार्टम का सामान भी कुत्ते के मालिक यानि चेतन से मंगवाया गया जबकि ऐसे में यह काम अस्पताल प्रशासन का ही होता है।
PunjabKesari, Dog Deadbody Image

कुत्ते का शव रखने को पुलिस और अस्पताल प्रशासन में ठनी

शनिवार देर शाम तक कुत्ते के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया इसलिए रात को कुत्ते के शव को रखने को लेकर अस्पताल प्रशासन और पुलिस में भी ठन गई। दोनों ही एक-दूसरे को शव को रखने के लिए कहने लगे। अंतत: लंबे झगडे के बाद पुलिस शव को नालागढ़ थाने ले गई, जहां उसे रात भर रखा गया।
PunjabKesari, Dog Owner Image

अवार्ड विनिंग कुत्ता था रोक्स

रोक्स एक बेहतरीन कुत्ता था। नालागढ़ में रैडक्रॉस द्वारा आयोजित डॉग शो में प्रथम पुरस्कार मिलने पर उसे एस.डी.एम. द्वारा सम्मानित किया गया था। इसके अलावा सोलन के भी एक डॉग शो में रोक्स अपनी धाक जमा चुका था। कुत्ते के मालिक चेतन का कहना था कि रोक्स उनके परिवार का सदस्य था और अस्पताल की कोताही और लापरवाही भरे रवैये के चलते उन्होंने अपने परिवार का सदस्य खो दिया है। चेतन का कहना है कि अस्पताल प्रशासन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि भविष्य में किसी और के साथ ऐसा न हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News