TMC में जच्चा-बच्चा वार्ड के बाहर डिब्बे में पड़ा मिला मृत नवजात

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 11:03 PM (IST)

कांगड़ा (किशोर): डा. राजेन्द्र प्रसाद मैडीकल कालेज कांगड़ा स्थित टांडा के जच्चा-बच्चा विभाग के बाहर लिफ्ट के पास एक डिब्बे में मृत नवजात के मिलने से सनसनी फैल गई। इस बात की जानकारी जब सुरक्षा कर्मी को लगी तो उन्होंने इस बात की जानकारी एम.एस. टांडा गुरदर्शन गुप्ता को दी जिन्होंने इसकी जानकारी तुरंत पुलिस चौकी को दी। पुलिस ने मौके पर छानबीन करते हुए बताया कि जच्चा-बच्चा विभाग में डाक्टर ने ऑब्जर्वेशन पर एक डिब्बे में कैमिकल डालकर पॉलीथीन बैग में रखा गया था जिसे सफाई करते समय सफाई कर्मी ने बाहर रख दिया, वहीं जिस तरह अस्पताल प्रशासन कह रहा है कि उन्होंने बच्चे को ऑब्जर्वेशन पर ही रखा था तो ऐसा कैसा डिब्बा था जिसे सफाई कर्मी ने उसे कूड़ा समझकर बाहर निकाल दिया।

लोग बोले-टांडा प्रशासन की गलती
लोगों का कहना है कि यह सरासर टांडा प्रशासन की गलती है। इस संबंध में मैडीकल कालेज टांडा के एम.एस. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि एक नवजात मृत बच्चा जोकि समय से पहले हुआ जिसका निरीक्षण करने के लिए ऑब्जर्वेशन पर रखा गया था वह बाहर कैसे पहुंच गया इसकी छानबीन पुलिस कर रही है, वहीं चौकी प्रभारी मेहर सिंह ने माना कि अस्पताल प्रशासन द्वारा लापरवाही तो हुई है।

छुट्टी के चलते किसी भी डाक्टर का नहीं हुआ बयान
मंगलवार को छुट्टी होने के कारण किसी भी डाक्टर से बयान नहीं लिए जा सके, इसकी छानबीन कल की जाएगी। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए जिला कांगड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने टांडा जाकर खुद मौके का मुआयना किया। उन्होंने कहा कि नवजात मृत बच्चे को अस्पताल प्रशासन को दे दिया गया है।

पहले भी हो चुका है ऐसा मामला
बता दें कि लगभग 2 वर्ष पूर्व भी टांडा में ऐसा देखने को मिला था जब एक आवारा कुत्ता एक मृत नवजात शिशु को अपने मुंह में लेकर इधर-से उधर दौड़ रहा था, जिसे देखकर सुरक्षा कर्मियों ने उसे कुत्ते के मुंह से छुड़वाया था। उसे अस्पताल प्रशासन के सफाई कर्मियों ने दफनाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News