सड़क किनारे फेंके मरे हुए मुर्गे, गांववासियों में हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 01:28 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : उपमंडल गगरेट के अंतर्गत गाँव दियोली व संघनेई मे कोई अज्ञात व्यक्ति रात के अंधेरे में दर्जनों मरे हुए मुर्गे सड़क किनारे खड्ड में फेंक गया। मरे हुए मुर्गों को देखकर गाँव के लोगों में हड़कंप मच गया। ऐसी आशंका जताई जा रही है शायद ये मुर्गे किसी गंभीर बीमारी की वजह से न मरे हो, वही पुलिस व पशुपालन विभाग ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लेने पहुंचे है। 

गगरेट क्षेत्र के दियोली व संघनई गांव में जब लोग सुबह उठे तो गांव की  सड़क व खड्ड के आसपास दर्जनों मरे हुए मुर्गे इधर उधर पड़े हुए थे। आवारा कुत्ते इन्हें उठाकर इधर उधर ले जा रहे है। गांव के लोगों ने आशंका जताई यह मुर्गे किसी बीमारी की वजह से मरे है जिसके चलते इन्हे कोई जहां फेंक गया है। मामले की जानकारी पंचायत प्रधान व पुलिस के साथ साथ पशुपालन विभाग को दी गईं। विभागीय अधिकारीयों ने घटना स्थल पर पहुंच कर दियोली से 25 व संघनई गांव से 10 मृत मुर्गे बरामद किए हैं।

मरे हुए मुर्गों की दहशत से गाँव के लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि जल्द ही इन्हें सुरक्षित तरीके से कहीं दबा दिया जाए ताकि गाँव वाले परेशान न हो। आशंका यह भी जताई जा रही है कि मुर्गी पालन व्यवसाय से जुड़े लोग पंजाब से इन्हें लाते है और जो बच्चे मर जाते है उन्हें ऐसे ही कहीं पर भी फेंक जाते हैं। उपनिदेशक पशु पालन विभाग ऊना डॉक्टर जय सिंह सेन ने बताया कि डॉक्टर की एक टीम मौके पर भेज दी है, मुर्गों के सैंपल जाँच के लिए जालंधर भेजे जाएंगे मरे हुए मुर्गों की जांच के बाद उन्हें एसओपी अनुसार खड्डा खोद कर तुंरत दबा दिया जाएगा। थाना प्रभारी गगरेट दर्शन सिंह ने बताया कि पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News