जागो सरकार! यहां टूट हुए पुल से हर रोज जान जोखिम में डाल गुजर रहे सैंकड़ों लोग

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 05:11 PM (IST)

सलूणी (शक्ति प्रसाद): चम्बा जिला के उपमंडल सलूणी की ग्राम पंचायत भांदल के पास बने अम्बी झंडुर पुल को टूटे हुए करीब 6 महीने हो चुके हैं लेकिन पुल के निर्माण के लिए अभी तक विभाग द्वारा कोई भी उचित कदम नहीं उठाया गया है। बता दें कि पिछली बर्फबारी के दौरान पेड़ गिरने से यह पुल क्षतिग्रस्त हो चुका था। पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद पंचायत प्रधान द्वारा यहां साफतौर पर लिखा गया था कि पुल पर आना-जाना वर्जित है लेकिन बावजूद इसके लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इस पुल को पार कर रहे हैं।
PunjabKesari, Damage Bridge Image

क्षतिग्रस्त पुल से रोजना गुजरते हैं सैंकड़ों लोग

इस क्षतिग्रस्त पुल से रोजाना सैकड़ों बच्चे, बुजुर्ग व लोग अपने काम के लिए आते-जाते हैं। दरअसल गांव के लोगों का पुल की दूसरी तरफ खेतीबाड़ी का काम है, साथ ही वह जंगल से लकडिय़ां व मवेशियों के लिए घास लाने के लिए भी इसी रास्ते का उपयोग करते हैं। वे जानते हैं कि पुल के ऊपर से गुजरना वर्जित है लेकिन सरकार की अनदेखी की वजह से मजबूरी में उन्हें रोजाना इस टूटे हुए पुल को पार करना पड़ रहा है।
PunjabKesari, Damage Bridge Image

क्या कहते हैं स्थानीय लोग

स्थानीय निवासियों ने बताया कि उनके गांव से दूसरी तरफ जाने के लिए जो पुल बना है वह 6 महीने पहले बर्फबारी की वजह से टूट गया था लेकिन विभाग द्वारा अभी तक न तो इसकी मुरमत करवाई गई और न ही नए पुल का निर्माण करवाया गया है, जिसकी वजह से उन्हें मजबूरी में रोजाना अपनी जान जोखिम में डालकर आना-जाना पड़ता है। उनके अनुसार वे जानते हैं कि इस पुल के ऊपर से गुजरना वर्जित है लेकिन दूसरा कोई विकल्प न होने के कारण उन्हें मजबूरन इसी रास्ते से जाना पड़ता है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि जल्द से नए पुल का निर्माण करवाया जाए ताकि वे  अपने कामकाज को सही ढंग से कर सकें।
PunjabKesari, Woman Image

क्या कहते हैं पंचायत प्रधान

पंचायत प्रधान याकूफ मागरा ने बताया कि पिछली बर्फबारी के दौरान पेड़ गिरने से यह पुल टूट गया था और यहां पर साफ तौर पर लिख दिया गया था कि इस पुल से आना-जाना वर्जित है लेकिन उसके बावजूद लोग इस पुल से आते-जाते हैं। उन्होंने बताया कि विधायिका द्वारा इस पुल के निर्माण के लिए पैसा भी स्वीकृत कर दिया गया है और जल्द ही इसका कार्य शुरू होने वाला है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है इस पुल पर अपनी जान जोखिम में डालकर न जाएं ताकि किसी बड़ी दुर्घटना से बचा जा सके।
PunjabKesari, Panchayat Head Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News