4 वर्षीय बच्ची की मौत मामले से उठा पर्दा, सौतेली मां ही निकली हत्यारिन

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 08:33 PM (IST)

पांवटा साहिब (प्रेम/संजय) : 4 साल की मासूम बच्ची की संदिग्ध मौत के मामले में पर्दा उठ गया है। मामले में जो सच सामने आया है, उसने सभी को झकझोर कर रख दिया है। पुलिस के अनुसार बच्ची की सौतेली मां ने ही हत्या की थी। पुलिस ने सौतेली मां को ही हिरासत में ले लिया है। बता दें कि पांवटा साहिब के कुंजा मतरालियों में 4 साल की मासूम बच्ची की मंगलवार देर रात संदिग्ध मौत हो गई थी। मौत के बाद सौतेली मां अरूणा चौहान (34) ने निजी अस्पताल के खिलाफ पुलिस में लापरवाही की शिकायत दर्ज करवाई थी। लेकिन पुलिस जांच में बच्ची के शरीर पर गहरे चोट के निशान सामने आए थे। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाने के लिए मेडिकल कॉलेज नाहन भेजा था। जहां पर मेडिकल टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया तथा बिसरा जांच के लिए फोरैंसिक लैब शिमला भेज दिया था। 

पुलिस की एसआईटी की टीम ने पहले कुंजा मतरालियों में महिला का घर सीज किया और उसके बाद शुक्रवार को एसपी सिरमौर डॉ खुशहाल चंद फोरैंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए। इसमें कई चौंकाने वाले साक्ष्य सामने आए हैं। पुलिस जांच में पता चला कि महिला ने बच्ची को गोद लिया हुआ था। महिला का स्वभाव चिड़चिड़ा है। महिला कई बार बच्ची के साथ मारपीट करती थी। मंगलवार शाम को बच्ची ने बिस्तर पर शौच कर दिया था जिससे महिला गुस्सा हो गई और बच्ची को बहुत बुरी तरह से मारपीट की गई। इससे बच्ची को मौत हो गई।

महिला मूल रूप से शिमला जिला के कुपवी से है तथा पति सेना में तैनात है। उसका एक 11 साल का बेटा है। उन्होंने पांवटा साहिब के कुंजा मतरालियों में मकान बनाया हुआ है। महिला ने अपने आप को बचने के लिए निजी अस्पताल पर गलत दवाइयां देने का आरोप लगाकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। लेकिन सौतेली मां अपने ही जाल में फंस गई। डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने बताया कि बच्ची की संदिग्ध मौत के मामले में सौतेली मां ने ही बच्ची के साथ मारपीट की थी, जिससे बच्ची की मौत हुई है। फोरैंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। महिला को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस गहनता से जांच कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News