15 से 18 वर्ष के बच्चों को कोविड वैक्सीन शुरू, सोलन में 34 केंद्रों पर चल रहा है अभियान

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 01:00 PM (IST)

सोलन : देश व प्रदेश में लगा कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। वही अब बढ़ते कोरोना मालों के बीच कोरोनावायरस के नए वेरियंट ओमिक्रोन भी कहीं ना कहीं लोगों को लोगों की चिंता का कारण बन रहा था। लेकिन इसी बीच केंद्र सरकार द्वारा 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए कोरोना वेक्सीन लगाने का फैसला कहीं ना कहीं लोगों को खूब रास आ रहा है। आज से हिमाचल प्रदेश में भी 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए वैक्सीनशन अभियान शुरू किया जा रहा है, आज सोलन में भी जिला के करीब 34 केंद्रों पर 100-100 बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है। 

वही वेक्सीन लगाने आए बच्चों समेधा, प्रीति और काम्या का कहना था कि सरकार द्वारा बच्चों को वैक्सीन लगाने का फैसला काबिले तारीफ है। उन्होंने केंद्र सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि वैक्सीनशन आज से उनकी शुरू हुई है, इसको लेकर वे काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगाने के बाद अब वह कोरोना संक्रमण से अपना बचाव सही तरीके से कर पाएंगे। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुक्ता रस्तोगी ने बताया कि आज से 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू किया जा रहा है, इसके लिए विभाग द्वारा 34 केंद्र बनाए गए हैं। जहां पर सुबह से ही बच्चों का आना शुरू हो चुका है। उन्होंने बच्चों से अपील की है कि वे अपने साथ आधार कार्ड लेकर आए, ताकि वेक्सीन लगाने का सर्टिफिकेट उनके नंबर पर आ सके। उन्होंने कहा कि 10 दिनों के भीतर 35 हजार बच्चों को वैक्सीन लगाने का टारगेट स्वास्थ्य विभाग द्वारा रखा गया है।

PunjabKesari

हमीरपुर में भी चल रहा है अभियान

हमीरपुर : पूरे प्रदेश में आज से इस अभियान को प्रारंभ कर दिया गया है। हमीरपुर में भी सुबह से ही स्कूली बच्चे वैक्सीन लेने के लिए शिक्षण संस्थान पहुंच रहे है। प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। वेक्सीन के बाद बच्चों का कहना है कि उन्हें वैक्सीन लेने के बाद किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो रही है। वे सरकार का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने बच्चों को वैक्सीन देने के लिए इस तरह का अभियान चलाया है। बच्चों का कहना था कि वैक्सीन बहुत जरूरी है और सभी इसे जरूर लें। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Related News

Recommended News