हिमाचल में कोरोना से 2 लोगों की मौत, 438 नए पॉजिटिव मामले

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 09:29 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल व्रदेश में कोरोना से युवक सहित 2 लोगों की मौत हुई है। वहीं कोरोना के नए 438 पॉजिटिव मामले आए हैं। कोरोना से दोनों मौतें चम्बा जिले में ही हुई हैं। इनमें 24 साल का युवक व 55 साल का व्यक्ति शामिल है। वहीं नए आए संक्रमितों में बिलासपुर के 7, चम्बा के 74, हमीरपुर के 28, कांगड़ा के 92, किन्नौर के 7, कुल्लू के 42, लाहौल-स्पीति के 4, मंडी के 56, शिमला के 66, सिरमौर के 29, सोलन के 27 व ऊना के 6 मरीज शामिल हैं। एक दिन के अंदर 203 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 289353 पहुंच गया है। वर्तमान में 2043 कोरोना संक्रमितों का उपचार चल रहा है। वहीं अभी तक 283163 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। प्रदेश में अभी तक कुल 4733586 लोगों के टैस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 4444232 मरीजों की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है। अभी तक कोरोना से 4128 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना के मामलों का बढ़ना चिंताजनक, सरकार सतर्क : जयराम
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि स्थिति से निपटने के लिए सरकार सतर्क है और इसके लिए सभी एहतियाती पग उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल बैठक में इस विषय को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बकायदा प्रस्तुति दी गई है। इस समय कोरोना संक्रमित लोग बहुत कम संख्या में अस्पताल पहुंच रहे हैं लेकिन सरकार फिर भी लोगों को जागरूक करेगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में लोग कोरोना को सहजता से ले रहे हैं, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना संक्रमण रुक नहीं जाता, तब तक लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर उनकी डीसी, एसपी व सीएमओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रैंस पर चर्चा हुई है, जिसमें प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा गया है।

ड्रोन बनेगा लोगों के जीवन का अहम हिस्सा
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ड्रोन आने वाले समय में लोगों के जीवन का अहम हिस्सा बनेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस आधुनिक तकनीक का लाभ उठाने पर विशेष बल दे रहे हैं और इसी कारण हिमाचल प्रदेश ने ड्रोन पॉलिसी को लागू किया है। उन्होंने कहा कि ड्रोन तकनीक से कृषि एवं पर्यावरण के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी लाभ उठाया जा सकता है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News