बड़ी लापरवाही : बस में सवार होकर घर को निकली कोरोना पॉजिटिव महिला

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 12:02 AM (IST)

पालमपुर (प्रकाश ठाकुर): कोरोना की दूसरी लहर कहर ढा रही है और संक्रमण की चेन को तोडऩे के मकसद से सरकार सख्ती पर भी उतर आई है लेकिन अभी भी कुछ लोग मानने को तैयार नहीं हैं। सब कुछ जानते हुए भी लोग कोरोना के प्रसार को हवा दे रहे हैं। कोरोना कैसे फैल रहा है और लोग कितने बेपरवाह हैं, इसका उदाहरण भवारना में पेश आया। मनियाड़ा-पाहड़ा क्षेत्र की एक महिला को तबीयत खराब होने के कारण उसके परिजन अस्पताल में चैकअप करवाने के लिए लेकर आए थे। डॉक्टर ने महिला का टैस्ट करवाया तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। डॉक्टरों ने महिला की सेहत, जो इतनी खराब नहीं थी, उसको देखते हुए उसे दवाई देकर और अलग कमरे में रहने की बात समझाकर घर जाने को कह दिया।

महिला को उसके परिजन अस्पताल से बाहर लेकर आते हैं और फिर वहां से किसी टैक्सी या एम्बुलैंस से घर ले जाने की बजाय परिवहन निगम की बस में बिठाकर ले जाते हैं और करीब एक किलोमीटर दूर खैरा रोड स्टॉप पर उतरते हैं और जयसिंहपुर की ओर जाने वाली बस का इंतजार करने लगते हैं। उस समय चौक पर दो महिला पुलिस कर्मी ड्यूटी दे रही थीं जबकि 7-8 लोग बस का इंतजार कर रहे थे। महिला के साथ आए व्यक्ति से जब बस स्टॉप पर मौजूद उनके जानने वाले ने कर्फ्यूमें बाहर निकलने की बात पूछी तो उसने महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही।

पास खड़े लोगों ने जैसे ही यह सुना तो वे सहम गए और थोड़े दूर हो गए। एक जागरूक व्यक्ति ने मीडिया को सूचित किया और पालमपुर से जयसिंहपुर जा रही बस चालक को बताया कि कोरोना पॉजिटिव महिला भी है, उसे न बिठाएं। चालक ने बस थोड़ी दूर खड़ी की और अन्य सवारियों को बिठाकर आगे निकल गया। वहीं मौके पर मौजूद महिला पुलिस कर्मी ने थाने में फोन पर जानकारी दी तो एएसआई ने मौके पर पहुंचकर महिला के साथ आए व्यक्ति को टैक्सी या निजी वाहन में घर जाने को कहा जिस पर वे एक निजी कार में घर की ओर निकल गए। इसके बाद चौक के एक दुकानदार पवन ने पूरे बस स्टॉप को सैनिटाइज कर दिया।

जिलाधीश बोले, कार्रवाई करेगी पुलिस

पॉजिटिव मरीजों को एम्बुलैंस से घर क्यों नहीं भेजा जाता, इस पर जिलाधीश राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में लोगों को एम्बुलैंसों में घर भेज पाना सम्भव नहीं है। लोगों को स्वयं जागरूक होना पड़ेगा और पॉजिटिव आने पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यात्रा नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी करने पर उक्त व्यक्तियों पर कार्रवाई करने के लिए एसएचओ भवारना को कहेंगे ताकि अन्य लोगों को भी इससे सबक मिले। उन्होंने कहा कि ऐसे ही गैर-जिम्मेदाराना आचरण के कारण संक्रमण लगातार बढ़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News