नालागढ़ से IGMC पहुंचाए कोरोना पॉजीटिव 3 जमाती, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 05:43 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना पॉजीटिव 3 जमातियों को नालागढ़ से आईजीएमसी लाने पर हड़कंप मच गया है। जैसे ही कर्मचारियों और अन्य स्टाफ को पॉजीटिव मामले आने की सूचना मिली तो आईजीएमसी में कई लोग घबरा गए। यहां तक कि आपातकालीन वार्ड में जो मरीज भर्ती हैं, उनके बीच भी अफरा-तफरी का माहौल है। तीनों जमातियों को रविवार सुबह 6.30 बजे आईजीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। मरीजों के आने से पहले ही आईजीएमसी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए थे।
PunjabKesari, IGMC Complex Image

आईजीएमसी में कोरोना पॉजीटिव मरीजों का खाता खुला

आईजीएमसी का गेट को बंद कर दिया गया है। गेट के बाहर 3-4 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। अब उन्हीं मरीजों को गेट से अंदर जाने दिया जा रहा है जोकि गंभीर हैं। नालागढ़ से आईजीएमसी मरीजों को एम्बुलैंस के माध्यम से लाया गया। इन मरीजों के पहुंचने के साथ अब यहां कोरोना पॉजीटिव मरीजों का खाता खुल गया है। इससे पहले जो 3 मामले आए थे, उन्हें टांडा अस्पताल में ही भर्ती किया गया था।
PunjabKesari, IGMC Road Image

हिमाचल में कोरोना से 2 की हो चुकी है मौत

बता दें कि अभी तक प्रदेश में कोरोना के 14 पॉजीटिव मामले सामने आए हैं, इनमें से 2 की मौत हो चुकी है जबकि 2 उपचाराधीन मरीज ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना पॉजीटिव मामलों में से 6 मुस्लिम समुदाय के हैं। ये लोग जमात में गए थे। वहीं जो 4 मरीज बद्दी की मृत महिला के संपर्क में आए थे और कोरोना पॉजीटिव निकले हैं, उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है।
PunjabKesari, Sanitization Image

आईजीएमसी तक रास्ता किया सैनिटाइज

कोरोना पॉजीटिव तीनों जमातियों को तारादेवी वाले रास्ते से आईजीएमसी लाया गया। उसके बाद तारादेवी से आईजीएमसी तक प्रशासन की टीम ने रास्ते को सैनिटाइज किया। यह कदम प्रशासन ने इसलिए उठाया है ताकि किसी अन्य में कोरोना वायरस न फैले। 
PunjabKesari, IGMC MS Image

33 संदिग्धों की आज आएगी रिपोर्ट

आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने बताया कि टांडा अस्पताल से शनिवार को लिए गए 33 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की रिपोर्ट आज शाम तक आएगी। किसी कारण से उनकी रिपोर्ट नहीं आ पाई थी। टांडा से लिए गए सैंपलों की जांच वहीं पर हो रही है। हमारे पास आईजीएमसी में 3 कोरोना पॉजीटिव मरीज आए हैं। चिकित्सकों ने तीनों का उपचार शुरू कर दिया है। आईजीएमसी में सुरक्षा कर्मियों को भी अलर्ट किया गया है। लोगों को हिदायत दी जा रही है कि आपातकालीन स्थिति में ही आईजीएमसी आएं। लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। कफ्र्यू के चलते अपने घरों से बिना किसी कारण के बाहर न निकलें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News