बस किराये में वृद्धि को लेकर कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा जाएगा ज्ञापन

punjabkesari.in Sunday, Oct 07, 2018 - 09:37 PM (IST)

शिमला: बस किराये में वृद्धि को लेकर कांग्रेस पार्टी सोमवार को प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन करके विरोध जताएगी। शिमला सहित प्रदेश में जिला व ब्लॉक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिमला में विरोध प्रदर्शन करने के बाद राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के अध्यक्ष नरेश चौहान ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने बस किराए में 24 फीसदी बढ़ौतरी करके आम आदमी पर बोझ डाला है। इसके अलावा महंगाई के लगातार बढऩे से आम आदमी परेशान है।

आसमान छू रहे रसोई गैस सिलैंडर के दाम
उन्होंने कहा कि रसोई गैस सिलैंडर के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे रसोई घर का बजट गड़बड़ा गया है। उन्होंने कहा कि किराया वृद्धि की अधिसूचना जारी होने के कारण जनता त्रस्त है। उन्होंने कहा कि न्यूनतम किराया पहले 6 रुपए बढ़ा दिया गया, जिसे अब महज 1 रुपए कम करके लोगों को ठगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जिस स्तर पर टैक्स में कटौती की है, उस हिसाब से किराए कम होने चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार निजी बस आप्रेटरों की आड़ में चोर दरवाजे से किराया वृद्धि कर रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर आम आदमी के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

मीडिया को-आर्डीनेटरों की होगी नियुक्ति : सुक्खू
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए संगठनात्मक जिलों में मीडिया को-आर्डीनेटर तैनात करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि यह नियुक्ति सभी 17 संगठनात्मक जिलों में होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार और भाजपा की तरफ से कांग्रेस पार्टी के साथ शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ जहर उगला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मीडिया को-आर्डीनेटर संगठनात्मक जिलों की निगरानी रखेंगे। इससे पार्टी को भी फीडबैक मिलेगा। इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से प्रवीन कुमार दुआ को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी लोअर कुठलैहर (बसाल) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू मानी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News