कांग्रेस ने चंडीगढ़ में तैयार किया हिमाचल विस चुनाव का रोडमैप, जिला स्तर पर नियुक्त ऑब्जर्वरों के साथ मंत्रणा

Saturday, Jun 11, 2022 - 11:44 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश की सत्ता में काबिज होने के लिए कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है। इस कड़ी के तहत शनिवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला की अध्यक्षता में विधानसभा चुनाव का रोड मैप तैयार किया गया। कांग्रेस की इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, चुनाव प्रचार समिति अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, सह-प्रभारी संजय दत्त, तेजिंद्र पाल बिट्टू, गुरकीरत सिंह कोटली, सभी कार्यकारी अध्यक्ष और हिमाचल कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार बैठक में भाजपा के बड़े नेताओं की तरफ से प्रदेश में की जा रही रैलियों और अन्य कार्यक्रमों का जवाब देने के लिए रणनीति बनी है। इसके लिए पार्टी से संबंध में सभी संगठनों को सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए गए। 

ऑब्जर्वरों से मिले फीडबैक के आधार पर आगे बढ़ेगी पार्टी 
बैठक में प्रमुख रूप से राजीव शुक्ला की तरफ से जिला स्तर पर नियुक्त किए गए ऑब्जर्वरों के साथ मंत्रणा हुई। इन ऑब्जर्वरों से मिले फीडबैक के आधार पर पार्टी आगे बढ़ेगी तथा उनकी तरफ से दी जाने वाली रिपोर्ट भी टिकट आबंटन का एक आधार होगी। इसके अलावा पार्टी की तरफ से टिकट आबंटन को लेकर सर्वे किया जाएगा, जिसके आधार पर 3 से 4 नेताओं का पैनल तैयार किया जाएगा। संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने तथा अनुशासनहीनता को दूर करने को लेकर भी बैठक में चर्चा होने की सूचना है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की तरफ से प्रत्येक जिला में राष्ट्रीय सचिव को ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। इनमें दीपिका पांडे, चंदन यादव, राजेश तिवारी, रोहित चौधरी, धीरज गुर्जर, प्रदीप नरवाल, विकास उपाध्याय, विजय सिंगला और चेतन चौहान शामिल हैं।

कांग्रेस नेताओं ने राजीव शुक्ला को दी बधाई
चंडीगढ़ बैठक में भाग लेने वाले नेताओं ने राजीव शुक्ला को राज्यसभा सांसद के तौर पर चुने जाने के लिए बधाई दी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने इस अवसर पर राजीव शुक्ला को पुष्पगुच्छ तथा शॉल व टोपी पहनाकर सम्मानित किया गया। 

14 को शिमला ग्रामीण व 15 को बिलासपुर जाएंगी प्रतिभा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष 14 जून को शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सुन्नी जाएंगी तथा वहां पर वह क्रिकेट व खेल प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता करेगी। इसके बाद 15 जून को बिलासपुर के दौरे पर जाएंगी। बिलासपुर में उनका जिला स्तरीय नव ङ्क्षचतन संकल्प शिविर में भाग लेने का कार्यक्रम है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay