केंद्र सरकार पूरी तरह से दिशाहीन, न कोई नीति न ही नीयत : बोहरा

Wednesday, Sep 18, 2019 - 11:05 PM (IST)

शिमला: हिमाचल कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की राज्यस्तरीय कार्यकारणी की बैठक पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में हुई। यह बैठक विभाग के अध्यक्ष सादिक खान की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस अवसर पर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह बोहरा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की जबकि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर विशेष अतिथि के तौर उपस्थित रहे। बैठक में देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर गहरी चिंता व्यक्त की गई और इसके लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराया गया। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश प्रभारी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में पूर्ण बहुमत न होने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 2 बड़े वित्तीय संकटों से देश को उबारने में कामयाब रही। उन्होंने कहा कि सरकार के पास न कोई नीति है और न ही गिरती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की नीयत।

मौजूदा सरकार के कार्यकाल में बेरोजगार घूम रहे पढ़े-लिखे युवा 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि रोजगार के बड़े-बड़े दावे करने वाली मौजूदा सरकार के कार्यकाल में पढ़े-लिखे युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। कानूनी व्यवस्था से छेड़छाड़ हो रही है। प्रदेश में धारा-118 हटाकर हिमाचल के हितों को बेचने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने संगठन में समय की अनिवार्यता और अनुशासन की भी बात कही।

लियाकत खान को सौंपा 5 जिलों का प्रभार

इस अवसर पर प्रदेश कांगे्रस अल्पसंख्यक विभाग को मजबूत बनाने के लिए प्रदेश स्तर पर दो प्रभारी नियुक्त किए गए और उन्हे 5-5 जिलों का स्वतंत्र प्रभार दिया गया। राज्य कार्यकारणी में महासचिव लियाकत खान को शिमला, सिरमौर, कुल्लू, मंडी और कांगड़ा का प्रभार दिया गया। इसके साथ ही राज्य कार्यकारणी में उपाध्यक्ष मोहम्मद इकबाल को चम्बा, हमीरपुर, ऊना, बिलासपुर और सोलन का प्रभारी नियुक्त किया गया। बैठक में कई प्रस्ताव भी पारित किए गए।

Vijay