कांग्रेस विधायक दल ने शिमला में की बैठक, सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

Friday, Aug 02, 2019 - 11:34 PM (IST)

शिमला: प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की शुक्रवार को शिमला में देर शाम हुई बैठक की अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने की। सूत्रों के अनुसार बैठक में कुछ विधायकों ने संगठन की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई और इस संबंध में अपना पक्ष नेता प्रतिपक्ष के समक्ष रखा। इनमें वरिष्ठ विधायक भी शामिल बताए गए हैं। बताया गया है कि संगठन की गतिविधियों और नियुक्तियों के मसले पर कई विधायकों ने सीधे तौर पर सवाल उठाए। इस अवसर पर ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करने के साथ ही सरकार को मानसून सत्र के दौरान सदन के अंदर और बाहर घेरने की भी रणनीति तैयार की गई।

निवेश के नाम पर हिमाचल की भूमि को बेचना चाहती है सरकार

बैठक में कुछ विधायकों का कहना था कि सरकार ने निवेश के नाम पर हिमाचल की भूमि को बेचने का मसौदा तैयार किया है। विधायकों का कहना था कि मुख्यमंत्री गैर-हिमाचली अफसरों के हाथों में खेल रहे हैं, जो निवेश के बहाने हिमाचल को बेचने के मंसूबों को अमलीजामा पहना रहे हैं, ऐसे में विधायकों ने इस मामले पर सरकार को घेरने और हिमाचल के हितों से किसी भी तरह का खिलवाड़ न होने देने को लेकर आवाज बुलंद करने की बात कही।

19 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 19 अगस्त से शुरू होगा, ऐसे में कांग्रेस विधायक दल अभी से अपनी रणनीति बनाने में जुट गया है। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी सरकार को घेरने की रणनीति बैठक में बनाई गई। इसके साथ विधायक अपने-अपने हलकों से जुड़े मुद्दों को भी सदन में उठाकर सरकार को घेरेंगे।

वित्तीय अनियमितताओं के प्रमाण सामने आए

बैठक में कुछ विधायकों ने सरकार पर वित्तीय अनियमितताएं बरतने के आरोप भी लगाए। इसके तहत प्रमाण जुटाकर संबंधित मामलों पर सरकार को मानसून सत्र के दौरान सदन में घेरने की रणनीति तैयार की गई। इसके साथ भाई-भतीजावाद को भी बढ़ावा देने के आरोप सरकार पर लगाए गए।

Vijay