हिमाचल में 50 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही कांग्रेस : राजीव शुक्ला

Tuesday, Nov 22, 2022 - 06:54 PM (IST)

पार्टी प्रत्याशियों के साथ बैठक कर लिया चुनावी फीडबैक, विजयी भव: का आशीर्वाद दिया
शिमला (राक्टा): कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने मंगलवार को पार्टी प्रत्याशियों के साथ बैठक कर चुनावी फीडबैक लिया। बैठक में सभी प्रत्याशियों ने बारी-बारी फीडबैक दिया और आश्वस्त किया कि प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। वर्चुअल माध्यम से हुई बैठक में प्रदेश सह प्रभारी तजेंद्र बिट्टू और छत्तीसगढ़ से विनोद वर्मा शामिल हुए। फीडबैक लेने के बाद राजीव शुक्ला ने सभी को विजयी भव: का आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस 50 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पूरे चुनाव में पार्टी के सभी नेताओं व कार्यकताओं ने एकजुट होकर उम्मीदवारों के लिए काम किया है, उसी मुस्तैदी के साथ अब मतगणना के दिन तक काम करने की जरूरत है। शुक्ला ने कहा कि हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन से लेकर पार्टी की रैलियों में उमड़ी भीड़ यह सिद्ध करती है कि प्रदेश में कांग्रेस 50 से ज्यादा सीटों के साथ पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है। 

प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की लहर साफ 
शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ जन आक्रोश है और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की लहर साफ नजर आ रही है। बैठक में राजीव शुक्ला ने सभी नेताओं को ईवीएम की सुरक्षा और स्ट्राॅन्ग रूम की निगरानी के लिए जरूरी टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि अंतिम क्षणों में ईवीएम से छेड़छाड़ कर भाजपा विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर सकती है, ऐसे में सभी नेता व कार्यकर्ता स्ट्राॅन्ग रूम व ईवीएम पर कड़ी निगरानी रखें ताकि कोई भी इसमें सेंधमारी का प्रयास न कर सके। राजीव शुक्ला ने नेताओं व कार्यकर्ताओं से कहा कि वे लगातार मतगणना स्थल पर बने रहें और निगरानी करते रहें।

अब 2 दिसम्बर को होगी वर्कशॉप
छत्तीसगढ़ से बैठक में शामिल हुए विनोद वर्मा ने पीपीटी के माध्यम से सभी प्रत्याशियों को मतगणना के नियम और सावधानियों से अवगत कराया। उन्होंने अवगत करवाया कि पोस्टल बैलेट की गणना के दौरान किन बातों का ध्यान रखें। किन परिस्थितियों में री-काऊंटिंग करवानी है। इसके साथ ही अब सभी बूथ एजैंट के साथ 2 दिसम्बर को वर्कशॉप किए जाने का निर्णय हुआ। 

ब्लॉक कांग्रेस सराज के पूर्व अध्यक्ष टेक चंद निष्कासित
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सराज के पूर्व अध्यक्ष टेक चंद, जिला सचिव राजेंद्र शर्मा और धर्मेंद्र कुमार ठाकुर को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सराज की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है। तीनों पदाधिकारियों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की शिकायत पार्टी को मिली थी, ऐसे में उक्त सभी को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से आगामी 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay