15 अक्तूबर को कांग्रेस केेंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, प्रत्याशियों की पहली सूची होगी जारी

Thursday, Oct 13, 2022 - 10:20 PM (IST)

68 में से करीब 40 सीटों पर बन चुकी सहमति, अब शेष 28 टिकटों पर लगेगी मोहर
शिमला (राक्टा):
 विधानसभा चुनाव के टिकट आबंटन को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 15 अक्तूबर को होगी। इससे पहले 2 दफा यह बैठक टल चुकी है। दिल्ली में दोपहर 4 बजे यह बैठक होगी। माना जा रहा है कि बैठक के बाद देर शाम कांग्रेस हाईकमान की तरफ से प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी जाएगी। गौर हो कि प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों में से केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक में करीब 40 सीटों के प्रत्याशियों पर सहमति बन चुकी है, ऐसे में शेष 28 सीटों पर दूसरी बैठक में मंथन होना है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में यह बैठक होगी। देखा जाए तो प्रदेश कांग्रेस में कुछ सीटों को लेकर खासा विवाद है।

पहले बैठक वर्चुअल करवाने की थी तैयारी
सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पहले वर्चुअल करवाने की तैयारी थी, ऐसे में प्रदेश के कुछ नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई। तर्क था कि वर्चुअल माध्यम से कई मसलों पर विस्तार से चर्चा नहीं हो पाती, ऐसे में बैठक ही होनी चाहिए ताकि सभी टिकटों पर चर्चा कर सहमति बन सके। तर्क यह भी था कि कहां पर विवाद है और सर्वे रिपोर्ट क्या है, इस पर बैठक में विस्तार से बात हो सकती है, साथ ही बैठक के माध्यम से टिकट देने में ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी और न ही कोई विरोध रहेगा तथा सभी अपना पक्ष भी रख पाएंगे। 

प्रियंका की रैली के बाद दिल्ली रवाना होंगे नेता
प्रियंका वाड्रा की शुक्रवार को होने वाली रैली के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली रवाना हो सकते हैं। इसके साथ ही सीईसी की बैठक की तिथि तय होने के बाद टिकट के दावेदार भी दिल्ली रवाना होने की तैयारियों में जुट गए हैं।

2-3 दिनों में जारी होगी कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची : शुक्ला
हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची दो-तीन दिनों के अंदर जारी हो जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay