कांग्रेस ने सजाई फील्डिंग, संसदीय क्षेत्रों में सह-प्रभारियों ने संभाला मोर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 11:03 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल विधानसभा चुनाव के वीरवार को आने वाले परिणामों को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी फील्डिंग सजा दी है। इसी कड़ी में पार्टी ने संसदीय क्षेत्रों में सह-प्रभारियों की तैनाती की है, जबकि पहले से ही विधानसभा क्षेत्रवार नियुक्त किए गए पर्यवेक्षकों को प्रत्याशी के संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला वीरवार को शिमला पहुंच सकते हैं, जबकि हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सह पर्यवेक्षक सचिन पायलट दिल्ली या चंडीगढ़ से हर गतिविधि पर नजर रखेंंगे। चुनावी रणनीति के तहत कांगे्रस के प्रदेश सह-प्रभारी संजय दत्त को कांगड़ा संसदीय क्षेत्र का जिम्मा दिया गया है। इसी कड़ी में उन्होंने वीरवार को इंदौरा, नूरपुर, ज्वाली, फतेहपुर, शाहपुर, धर्मशाला, नगरोटा बगवां, सुलह, जयसिंहपुर व बैजनाथ सहित अन्य विस क्षेत्रों के पार्टी प्रत्याशियों और पोलिंग एजैंटों के साथ बैठक भी की। इसके साथ ही प्रदेश सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और तजेंद्र पाल सिंह शिमला संसदीय क्षेत्र में मोर्चा संभाल हुए हैं। इसी तरह मंडी संसदीय क्षेत्र में पार्टी नेता ताकिर आलम और दीपक की तैनाती की गई है। जीत कर आने वाले पार्टी विधायकों को खरीद-फरोख्त से सुरक्षित रखने के लिए पार्टी ने यह कदम उठाया है।

हुड्डा आज आएंगे शिमला 
हिमाचल कांग्रेस के ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी वीरवार को शिमला पहुंच सकते हैं। उनके साथ कई अन्य वरिष्ठ नेता भी शिमला पहुंच सकते हैं। स्पष्ट बहुमत न मिलने की स्थिति में मुख्य पर्यवेक्षक भूपेश बघेल भी शिमला पहुंच सकते हैं।

कानूनी पर्यवेक्षक किए नियुक्त
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव के निर्देशों पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग एवं मानवाधिकार विभाग के चेयरमैन आईएन मेहता ने पार्टी प्रत्याशियों की सहायता के लिए जिला वार कानूनी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है।  

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News