Himachal: सरकार व सचिवालय कर्मचारियों के बीच टकराव टला, 15 दिन में मुख्य सचिव से होगी बातचीत

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 08:40 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): डीए एवं एरियर की मांग को लेकर राज्य सरकार एवं सचिवालय कर्मचारियों के बीच टकराव टलने के बाद वार्ता का दौर शुरू हो गया है। इस कड़ी के तहत शनिवार को मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर के साथ हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं कर्मचारी संगठन के प्रधान संजीव शर्मा के नेतृत्व में सचिवालय के सभी संगठन के नेताओं की बातचीत हुई। इसके बाद 15 दिन के भीतर मुख्य सचिव के साथ कर्मचारी नेताओं की बातचीत होगी। सरकारी स्तर पर हुई बातचीत के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संजीव शर्मा ने कहा कि वार्ता अनुकूल माहौल में आगे बढ़ी है।

इसमें उनकी तरफ से डीए की कम से कम 2 किस्तें जारी करने की मांग की गई तथा कर्मचारी नेताओं के खिलाफ की जा रही अनुशासनात्मक कार्रवाई एवं प्रिविलेज मोशन वापस लेने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद कर्मचारी नेता उनके साथ भी बातचीत करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि डीए व बकाया एरियर कर्मचारियों की प्रमुख मांग है। इसको लेकर प्रदेश के दूसरे कर्मचारी एवं पैंशनर्ज भी लगातार मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी सरकार से किसी तरह का टकराव नहीं चाहते, बल्कि बातचीत के माध्यम से अपनी जायज मांगों को मनवाना चाहते हैं।

डीए और एरियर की मांग के अलावा सचिवालय पे, खाली पदों को शीघ्र भरने तथा अनुबंध एवं आऊटसोर्स जैसे कई विषय हैं, जिसका समाधान खोजने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि डीए की 4 किस्तें लंबित हो गई हैं, जिसकी अदायगी की जानी चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री यह कह चुके हैं कि प्रदेश के आर्थिक हालात खराब हैं। ऐसे में कर्मचारियों की मांगों का सरकारी स्तर पर निश्चित रूप से समाधान निकलेगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News