नई दिल्ली में अतिथि गृह के निर्माण को लेकर CM ने की बैठक, PWD के अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Thursday, Dec 31, 2020 - 07:32 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली के द्वारिका में राज्य के अतिथि गृह के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। वीरवार को सचिवालय में हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को उक्त कार्य को पूरा करने के लिए सभी औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली स्थित उक्त अतिथि गृह का निर्माण 1135 वर्ग मीटर क्षेत्र में किया जाएगा।

भवन निर्माण में पारंपरिक और आधुनिक हिमाचली वास्तुकला का हो मेल

मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को उक्त परियोजना के निर्माण कार्य को निर्धारित समय अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण में पारंपरिक और आधुनिक हिमाचली वास्तुकला का मेल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अतिथि गृह का निर्माण होने से प्रदेश के लोगों को समय-समय पर दिल्ली आने-जाने पर ठहरने की बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने कहा कि अतिथि गृह में हवादार और रोशनी वाले कमरों के निर्माण पर विशेष बल दिया जाना चाहिए, जिससे ऊर्जा की बचत में भी सहायता मिलेगी।

वाहन पार्किंग की हो पर्याप्त व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगंतुकों की सुविधा के लिए वाहनों की पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था के साथ-साथ परिसर को सुंदर बनाने के लिए पर्याप्त हरित क्षेत्र सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर प्रधान सचिव लोक निर्माण विभाग जेसी शर्मा, सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार और इंजीनियर-इन-चीफ लोक निर्माण विभाग भवन शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Vijay