स्वर्ण जयंती समारोह में नजर आएगा हिमाचल के 50 साल का सफर : जयराम

Tuesday, Jan 12, 2021 - 08:50 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश के 50 साल का सफर शानदार रहा है और इस सफर को स्वर्ण जयंती समारोह में 25 जनवरी को प्रमुखता से दर्शाया जाएगा। मुख्यमंत्री यहां सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिमला में आयोजित इस राज्य स्तरीय समारोह का एलईडी के माध्यम से सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों और जिला मुख्यालयों में सीधा प्रसारण होगा। उन्होंने कहा कि स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान 51 मैगा कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की।

उन्होंने कहा कि राज्य द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में की गई प्रगति के संबंध में लेख लिखने के लिए प्रसिद्ध लेखकों और इतिहासकारों को कार्यक्रम में सम्मिलित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन वर्षों के दौरान राज्य की उपलब्धियों का व्यापक प्रचार सुनिश्चित करने के लिए परंपरागत मीडिया का उपयोग सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने इसके लिए प्रभावी मीडिया योजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की स्वर्ण जयंती के अवसर पर विभाग की तरफ से बनाए जा रहे वृत्त चित्र में 50 वर्षों के दौरान हिमाचल की यात्रा की दिलचस्प और आकर्षक झलक होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क संपर्क, पर्यटन, उद्योग और ऊर्जा इत्यादि प्रमुख क्षेत्रों में 50 वर्षों के दौरान राज्य द्वारा की गई प्रगति पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मासिक पत्रिका हिमप्रस्थ के विशेष संस्करण प्रकाशित किए जाने चाहिए। प्रधान सचिव सूचना एवं जन संपर्क जेसी शर्मा और निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए।

Vijay