CM जयराम ने पालमपुर में बजाई चुनावी रणभेरी, BJP प्रत्याशी को विजयी बनाने का किया आह्वान

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 08:42 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पालमपुर में चुनावी रणभेरी बजाते हुए सभी मांगों पर अपनी अंतिम मोहर लगाई, वहीं जनता से पालमपुर से भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री के समक्ष पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं वूल फैडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने कई मांगें रखीं। भीड़ को देखकर गद्गद् मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पालमपुर में खंड विकास कार्यालय की स्थापना की घोषणा की। पुन: सीमांकन के पश्चात पालमपुर विधानसभ क्षेत्र खंड विकास कार्यालय विहीन हो गया था। इस कारण पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 36 पंचायतों को भवारना, पंचरुखी व बैजनाथ विकास खंड कार्यालर्यों के अंतर्गत अपने कार्यों के निष्पादन के लिए जाना पड़ता था। बैजनाथ के अंतर्गत 5, पंचरुखी के अंतर्गत 7 तथा भवारना विकास खंड के अंतर्गत 24 पंचायतें आती थीं, ऐसे में पालमपुर में सृजित किए जाने वाले खंड विकास कार्यालय में कुल 36 पंचायतें आएंगी। 

बनूरी में खुलेगा जल शक्ति विभाग का उपमंडल

मुख्यमंत्री ने पालमपुर के बनूरी में जल शक्ति विभाग के उपमंडल खोलने को भी अपनी स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने चचियां में उपतहसील बनाए जाने को लेकर कहा कि शीघ्र ही इस संबंध में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने जिलाधीश कांगड़ा से पटवार वृत्तों को लेकर जस्टिफिकेशन मांगी है, इसके आते ही इस संबंध में घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने पूर्व विधायक कैप्टन आत्माराम के गांव ख्यांपट्ट में वैटर्नरी डिस्पैंसरी को स्तरोन्नत कर वैटर्नरी अस्पताल का दर्जा दिए जाने की घोषणा की तथा टांडा में लोगों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कंडी में वाणिज्य संकाय तथा जिया में विज्ञान संकाय की कक्षाएं खोलने की भी घोषणा की। पालमपुर से पार्टी का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर उन्होंने हंसते हुए कहा कि इस संबंध में शीघ्र ही अवगत करवा दिया जाएगा।

यदि होना चाहिए तो अब तक क्यों नहीं किया 

पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वह शक्ल से मासूम दिखते हैं तथा पालमपुर में विभिन्न मांगों को लेकर उनसे मिलकर कहा कि पालमपुर में ये-ये होना चाहिए। इस पर मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि यदि होना चाहिए तो अब तक क्यों नहीं किया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कई अवसर कांग्रेस को मिले परन्तु जब उनसे कुछ नहीं हो पाया तो अब हमारे से उम्मीद रखते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि भाजपा ही काम करने वाली पार्टी है।

भाजपा के राजनीतिक इतिहास में 2 का विशेष महत्व 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पालमपुर नगर निगम में भाजपा के 2 सदस्य जीत कर आने पर कहा कि भाजपा के राजनीतिक इतिहास में 2 का विशेष महत्व है तथा देश में भी भाजपा ने 2 से शुरूआत की थी तथा आज भाजपा शिखर पर है। पालमपुर नगर निगम में भी यही होगा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News