CM जयराम ने साधा निशाना, बोले-पूरे देश में सिफर की ओर बढ़ रही कांग्रेस

7/29/2021 7:06:20 PM

करसोग (यशपाल): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार के साढ़े 3 वर्ष के कार्यकाल के दौरान प्रदेश का कोई भी हिस्सा विकास से अछूता नहीं है। देश के पहाड़ी राज्य होने का गौरव हासिल करने वाला हिमाचल प्रदेश आज शिखर की ओर अग्रसर है जबकि कांग्रेस पार्टी पूरे देश में सिफर की ओर बढ़ रही है। मुख्यमंत्री करसोग के चिंडी स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं करना चाहते बल्कि प्रदेश का विकास करवाना चाहते हैं।

सभी उपचुनाव में भाजपा की शानदार जीत का किया दावा

बकौल जयराम ठाकुर प्रदेश का विकास भाजपा सरकार की प्राथमिकता में शामिल है तथा केंद्रीय नेतृत्व का इसमें भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने दावा जताते हुए कहा कि प्रदेश में होने वाले सभी उपचुनाव में भाजपा शानदार जीत दर्ज करवाएगी तथा कांग्रेस को सिफर से ही संतोष करना पड़ेगा।

42 विधानसभा क्षेत्रों में हुए 4 हजार करोड़ के शिलान्यास व लोकार्पण

उन्होंने कहा कि करसोग प्रवास पर वह काफी समय बाद आए हैं जिसकी मुख्य वजह कोविड रही है। पिछले डेढ़ वर्षों से करसोग ही नहीं बल्कि प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी कोविड की वजह से जाना मुनासिब नहीं हो पाया लेकिन बावजूद इसके विकास कार्यों की रफ्तार को रुकने नहीं दिया गया। इस दौरान 42 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 4 हजार करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए गए। उन्होंने कहा कि करसोग प्रवास के दौरान पहले दिन खराब मौसम की वजह से दिनभर हुई बारिश के बावजूद भी जनता का जो प्यार उन्हें मिला है उसे भुलाया नहीं जा सकता। करसोग में जनता की सहूलियत को देखते हुए एक ही दिन में करीब 108 करोड़ रुपए के शिलान्यास व लोकार्पण किए गए हैं।

चिंडी में बनाया जाएगा भव्य विश्राम गृह 

उन्होंने बताया कि करसोग को पर्यटन की दृष्टि से संवारने के लिए सरकार प्रयासरत है तथा चिंडी के प्राकृतिक सौंदर्य को देखते हुए यहां भव्य विश्राम गृह बनाने के लिए योजना तैयार कर उसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार ने करीब 18 हजार बेसहारा गौवंश को सहारा देते हुए इस दिशा में बेहतर कार्य करने के प्रयास किए हैं। करसोग स्थित नागरिक चिकित्सालय में रिक्त चल रहे विशेषज्ञ चिकित्सकों को लेकर उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विभिन्न महिला मंडलों व जनप्रतिनिधियों ने उनसे विशेषज्ञ चिकित्सकों के पद भरने की मांग रखी है, जिसके चलते प्राथमिकता के आधार पर करसोग में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की जाएगी। इस मौके पर जल शक्ति मंत्री ठाकुर महेंद्र सिंह व करसोग के विधायक हीरा लाल भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static