PM Modi को विजय संकल्प रैली का निमंत्रण देने दिल्ली पहुंचे CM जयराम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 10:14 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंडी में 24 सितम्बर को होने वाली विजय संकल्प रैली के लिए निमंत्रण देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर जयराम ठाकुर सीधे चौपाल पहुंचेंगे। उसके बाद वह नालागढ़ जाएंगे। मुख्यमंत्री चौपाल व नालागढ़ में करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ-साथ जयराम ठाकुर का भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।

भाजपा हिमाचल में रैली से करेगी चुनावी शंखनाद
मंडी में 24 सितम्बर को होने वाली प्रधानमंत्री की रैली से भाजपा हिमाचल में चुनावी शंखनाद करेगी। दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान जयराम ठाकुर उनसे  कुल्लू में दशहरा उत्सव के उद्घाटन सहित बिलासपुर एम्स के उद्घाटन व पावर कॉर्पोरेशन के चम्बा जिले में 2 प्रोजैक्टों के शिलान्यास के लिए आने का न्यौता भी देंगे। इस दौरान जयराम ठाकुर दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ पुरानी पैंशन बहाली को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं क्योंकि आगामी चुनावों को देखते हुए हिमाचल में कर्मचारियों को पुरानी पैंशन बहाली सबसे बड़ा मुद्दा बन रहा है। विपक्षी दल कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी सत्ता में आने पर पुरानी पैंशन बहाली का ऐलान कर चुके हैं, साथ ही एनपीएस ने ओपीएस बहाली के लिए आंदोलन कर रहे हैं तथा वह उसी दल को समर्थन का ऐलान भी कर चुके हैं, जो ओपीएस बहाली का ऐलान करते हैं। ऐसे में मिशन रिपीट के लिए भाजपा भी इस मुद्दे पर विचार कर रही है। इसके संकेत स्वयं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी दिए हैं। उन्होंने कहा था कि पुरानी पैंशन बहाली प्रधानमंत्री के हाथ में है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम प्रधानमंत्री के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।

रैली के बाद फिर हिमाचल का दौरा कर सकते हैं प्रधानमंत्री
सूत्रों का कहना है कि मंडी में युवा मोर्चा की रैली के बाद सरकार अक्तूबर माह के पहले सप्ताह में फिर से प्रधानमंत्री का हिमाचल प्रवास का कार्यक्रम बनाने की तैयारी में है। इस दौरान एम्स का उद्घाटन किया जाएगा, साथ ही 300 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मैडीकल डिवाइस पार्क व पावर कॉर्पोरेशन के चांजू व दयोथल चांजू प्रोजैक्टों का शिलान्यास होगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News