कुल्लू के मणिकर्ण में बादल फटने से तबाही, 4 लोग लापता

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 06:38 PM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन): जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज गांव में सुबह के समय नाले में बादल फट गया। नाले में बादल फटने के चलते कुछ घर भी बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। इसके अलावा गांव की ओर जाने वाला पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है। बाढ़ में 4 लोगों के बहने की आशंका है, जिनमें रोहित निवासी सुंदरनगर मंडी, कपिल निवासी पुश्कर राजस्थान, राहुल चौधरी निवासी धर्मशाला और अर्जुन निवासी बंजार शामिल है।ग्रामीणों द्वारा सूचित करने पर प्रशासन रैस्क्यू टीम लेकर मौके पर पहुंच गया है तथा आगामी कार्रवाई जारी है।

बादल फटने से ये हुआ नुक्सान
जानकारी के अनुसार कुल्लू में रात से ही बारिश हो रही थी। ऐसे में सुबह के समय चोज नाले में बादल फट गया। बादल फटने के कारण आई बाढ़ के चलते खेमराज के गेस्ट हाऊस में मलबा घुस गया, जिससे 6 कमरे पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। एक मछली फार्म और एक गऊशाला समेत 4 गउएं बह गई हैं। 3 कैंपिंग साइट तबाह हो गई हैं जबकि हीरा लाल, लता देवी, पैने राम व पन्ना लाल के ढाबे नष्ट हो गए हैं। नानक चंद, पैने राम व दुनी चंद का मकान क्षतिगस्त हो गया है। बता दें कि चोज नाले में बादल फटने की सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से टीम मौके के लिए रवाना हो गई थी,लेकिन कसोल के समीप हुए भूस्खलन के चलते वाहन आगे नहीं जा पाए, ऐसे में जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को पैदल ही चोज गांव की  ओर रवाना होना पड़ा।

मलाणा नाले में भी बादल फटा
इसके अलावा मणिकर्ण घाटी के मलाणा नाले में भी बादल फट गया है। वहां पर निजी प्रोजैक्ट के 30 कर्मचारियों को सुरक्षित रैस्क्यू कर लिया गया जबकि एक महिला साजु देवी का नाले से शव बरामद हुआ है। इसकी पुष्टि एडीएम कुल्लू ने की है। एसपी गुरदेव शर्मा ने चोज नाले व मलाणा नाले में बादल फटने की घटना की पुष्टि की है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि बरसात के मौसम में  नदी व नालों के किनारे न जाएं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News