नगर परिषद डल्हौजी ने 3 होटलों का चालान काट ठोका जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 11:45 AM (IST)

डल्हौजी : पर्यटन नगरी डल्हौजी को स्वच्छ बनाने के लिए आखिरकार नगर परिषद डल्हौजी ने अपना कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। इसी के चलते नगर परिषद डल्हौजी की कार्यकारी अधिकारी राखी कौशल ने कुछ होटलों का औचक निरीक्षण किया। इस औचक निरीक्षण के तहत 3 होटलों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अधिकारी ने चालान काटकर उन्हें जुर्माना ठोका।

नगर परिषद डल्हौजी के इस कड़े रुख ने नि:सन्देह उन होटल मालिकों तक यह संदेश पहुंचाने का प्रभावी ढंग से काम किया है जो कि स्वच्छता के प्रति अपनी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं जिस वजह से उक्त होटलों की गंदगी खुले में फैल रही है। जानकारी के अनुसार नगर परिषद डल्हौजी की कार्यकारी अधिकारी राखी कौशल ने बताया कि परिषद के सैनेटरी इंस्पैक्टर अतुल महाजन व कनिष्ठ अभियंता संजीव शर्मा की एक टीम ने नगर के होटलों का निरीक्षण किया जिस दौरान 3 होटलों के सीवरेज पाइप लीक पाए गए और वहां भारी गंदगी भी पाई गई। इस स्थिति को देखते हुए उक्त टीम ने उक्त होटलों के चालान काटे और उसने 12 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल पाई।

राखी कौशल ने कहा कि नगर परिषद डल्हौजी के ध्यान में यह बात लाई गई है कि कुछ अन्य होटलों की भी सीवरेज व्यवस्था ठीक नहीं है, ऐसे में उक्त होटलों को यह हिदायत दी जाती है कि वे तुरंत अपनी इस खराब व्यवस्था में सुधार करें अन्यथा उनके खिलाफ भी नगर परिषद डल्हौजी कड़ा रुख अपनाने के लिए मजबूर होगी। उन्होंने यह भी कहा कि डल्हौजी के लोग अपने घरों, व्यापारिक संस्थानों से निकलने वाले कूड़े को इधर-उधर हरगिज न फैंके और गीले तथा सूखे कचरे को अलग करके रखें तथा डोर-टू-डोर कूड़ा एकत्रित करने वाले सफाई कर्मी को सौंपे। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति खुले में कचरा फैंकता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News