क्लोरीन गैस का पाइप फटने से हुआ हादसा, करीब 50 लोगों की बिगड़ी हालत

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 11:47 AM (IST)

ऊना: हिमाचल के ऊना जिला के साथ लगते नया नंगल स्थित औद्योगिक यूनिट में एक दर्दनाक घटना घटी। बताया जाता है कि यहां क्लोरीन गैस का पाइप फटने से दर्जनों ग्रामीणों की जान पर बन आई। पीएसीएल यूनिट से गैस के रिसाव का असर आसपास के ग्रामीण इलाके तक जा पहुंचा। इसकी चपेट में आने से करीब 50 ग्रामीणों की हालत बिगड़ गई। इन्हें स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया। डॉक्टरों ने बताया कि इन लोगों को दम घुटने, आंखों में जलन और उल्टियों की शिकायत हो रही थी।


ग्रामीणों ने जोरदार धमाके की आवाज सुनी
उधर, कारखाना प्रबंधन ने गैस का पाइप फटने की पुष्टि की है। हालांकि, सूचना मिलने के बाद गैस के रिसाव को रोक दिया गया, लेकिन घटना से पूरे इलाके में दहशत है। यूनिट के साथ लगते गांव बीनेवाल के लोगों की मानें तो देर शाम लगभग 7 बजे यह हादसा हुआ। ग्रामीणों को दम घुटने, आंखों में जलन एवं उल्टियों की शिकायत होने लगी। धमाके के साथ फटी पाइप लाइन, दहशत में लोग स्थानीय निवासी जगतार सिंह, राम सिंह, रणजीत सिंह, बलदेव सिंह, धर्मपाल सिंह, कमल सिंह, सुरजीत सिंह और परमिंद्र सिंह ने बताया कि जब उन्होंने जोरदार धमाके की आवाज सुनी तो वे समझ गए कि उक्त इकाई की क्लोरीन गैस पाइप फट गई है।


ग्रामीणों ने तुरंत इस घटना की जानकारी इकाई महाप्रबंधक जेएस तलवाड़ को दी।  
उन्होंने कहा कि उक्त इकाई के कारण गांववासी हर समय दहशत में रहते हैं। उधर, इकाई महाप्रबंधक जेएस तलवाड़ ने बताया कि प्लांट को तुरंत बंद कर गैस लीकेज पर कंट्रोल कर लिया गया था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News