नववर्ष मेले के लिए रंग-बिरंगे फूलों से सजाया मां चिंतपूर्णी का दरबार, धारा 144 लागू

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 06:31 PM (IST)

चिंतपूर्णी (सुनील): धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में नववर्ष के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन द्वारा 3 दिन के लिए मेला घोषित किया गया है। चिंतपूर्णी में 31 दिसम्बर और 1 जनवरी को श्रद्धालुओं की भीड़ का अनुमान है, जिसके चलते मंदिर प्रशासन ने अतिरिक्त गृहरक्षक और पुलिस कर्मचारियों को मेले में व्यवस्थाओं को देखने के लिए तैनात किया है। चिंतपूर्णी मंदिर को नववर्ष के उपलक्ष्य में रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है। 

ढोल-नगाड़े व अस्त्र-शस्त्र लेकर चलने पर 3 दिन तक प्रतिबंध
मेले में प्रशासन ने धारा 144 लागू की है। ढोल-नगाड़े व अस्त्र-शस्त्र लेकर चलने पर 3 दिन तक प्रतिबंध रहेगा। मंदिर अधिकारी बलवंत पटियाल ने बताया कि यदि चिंतपूर्णी में नववर्ष के उपलक्ष्य में ज्यादा भीड़ होती है तो स्वयंसेवियों को भी तैनात कर दिया जाएगा। सरकार के आदेशों के बाद चिंतपूर्णी में बाजार, ढाबे व होटल रात-दिन खुले रहेंगे, वहीं मंदिर भी मात्र 1 घंटे के लिए बंद किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंदिर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रोक रहेगी। इसी तरह चिंतपूर्णी में भीख मांगने पर भी प्रतिबंध रहेगा। 

प्रशासन से मिलेगी लंगर लगाने की अनुमति
लंगर संस्थाओं को लंगर लगाने की अनुमति मंदिर प्रशासन द्वारा दी जाएगी। होमगार्ड के पीसी पूर्ण सिंह ने बताया कि मेले में व्यवस्था बनाए रखने के लिए गृहरक्षकों की ब्रीफिंग की जाएगी तथा व्यवस्था बनाए रखने के लिए गृहरक्षकों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। खासकर लाइन व्यवस्था और विभिन्न रास्तों से आने वाले श्रद्धालुओं पर पैनी नजर रखी जाएगी ताकि लाइन में जा रहे श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में 2 होमगार्ड के जवान जेबकतरों पर नजर रखने के लिए तैनात रहेंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News