बाल विवाह के खिलाफ Child Line और NCC Wing ने निकाली जागरूकता रैली (Video)

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 05:24 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला मुख्यलय ढालपुर शहर में चाइल्ड लाइन और एन.सी.सी. विंग ने सामूहिक रूप बाल विवाह के खिलाफ जागरूकता रैली निकाल कर जनता को जागरूक किया। इस जागरूकता रैली में दर्जनों छात्रों ने बाल विवाह के खिलाफ नारे लगाकर जनता को जागरूक किया।
PunjabKesari, Rally Image

देवभूमि में समाज के हर वर्ग में बाल विवाह को रोकने के लिए चाइल्ड लाइन पिछले कई वर्षों से प्रयासरत है ताकि समाज में इस बुराई के खिलाफ आमजन आगे आए ताकि भविष्य में बाल विवाह न हो और समाज में छोटी उम्र में महिला और पुरुष बाल विवाह कर अपना भविष्य खराब न करें।
PunjabKesari, Rally Image

सामाजिक कार्यकर्ता शालिनी वत्य किमटा ने बताया कि चाइल्ड लाइन पिछले एक दशक से अधिक समय में कुल्लू जिला में फैली बाल विवाह की बुराई के खिलाफ एक आंदोलन चला रही है तथा कई मामलों में कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।
PunjabKesari, Rally Image

उन्होंने कहा कि समाज में अभी भी शहरों और गांव में अनपढ़ता के कारण लोग बाल विवाह की प्रथा को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज में बाल विवाह की बुराई को खत्म करने के लिए समाज के हर वर्ग को प्रयास करने होंगे ताकि समाज में इस प्रथा चलन खत्म हो सके और एक स्वस्थ्य समाज का निर्माण हो सके।
PunjabKesari, Rally Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News