मुख्यमंत्री ने किए 45 योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 04:00 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : ऊना विधानसभा क्षेत्र की करीब 45 योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वर्चुअली किए। इन योजनाओं पर करीब 70 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इस दौरान केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश मंत्रिमंडल के कई सदस्य भी ऑनलाइन जुड़े रहे। इस दौरान ऊना के पीजी कॉलेज में आयोजित लोकार्पण शिलान्यास कार्यक्रम में छठे वेतन आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती और प्रशासनिक अधिकारी विशेष रूप से मौजूद रहे। 

मुख्यमंत्री ने सोमवार को ऊना विधानसभा क्षेत्र में लगभग 70 करोड़ लागत की 45 योजनाओं के वर्चुअली उद्घाटन व शिलान्यास किए। कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर और प्रदेश मंत्रिमंडल के आठ सदस्य ऑनलाइन जुड़े रहे। वहीं इस मौके पर छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती पीजी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ऑनलाइन ही आईटीआई ऊना के 2.15 करोड़ रुपये से निर्मित हास्पीटेलिटी ट्रेड भवन, 2.06 करोड़ रुपये से तैयार विजिलेंस कार्यालय ऊना, पुलिस विभाग के 2.40 करोड़ रुपये से निर्मित 6 टाइप-2 क्वाटर, बनगढ़ में प्रथम आईआरबीएन परिसर में 2.43 करोड़ रुपये में निर्मित 12 टाइप-2 क्वाटर का उद्घाटन, 2.57 करोड़ रुपये से निर्मित गृह रक्षक 12वीं बटालियन के भवन का उद्घाटन किया। वहीं मुख्यमंत्री ने नाबार्ड के तहत लोअर देहलां पंचायत में 2.61 करोड़ रुपये से हुए सड़कों को चौड़ा करने तथा सुधार का शिलान्यास किया। इस वर्चूयली कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़े केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने उनके गृह संसदीय क्षेत्र के तहत पड़ते ऊना विधानसभा क्षेत्र में 70 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास के लिए सीएम का आभार जताया। 

वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री ने ऊना विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए अपनी वचनबद्धता को दोहराया। मुख्यमंत्री ने ऊना विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती की पीठ भी थपथपाई। सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में विकास के रथ को लगातार आगे बढ़ा रही है। वहीं वित्त आयोग के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत मंत्रिमंडल के तमाम सदस्यों का उनके विधानसभा क्षेत्र में विकास योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए आभार जताया। सत्ती ने कहा कि भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद से ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र में एक हजार करोड़ से भी अधिक की योजनाओं को सरकार ने मंजूरी दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News