लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय सशस्त्र बलों ने संभाला मोर्चा, शिमला पुलिस को मिलीं 6 कंपनियां

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 05:25 PM (IST)

शिमला (संतोष): लोकसभा चुनाव को लेकर शिमला पुलिस को केंद्रीय सशस्त्र बल मिल गया है। केंद्रीय सशस्त्र बलों की 6 टुकड़ियों के करीब 550 जवान मतदान केंद्रों से लेकर जिले की सीमावर्ती सीमाओं को सीलबंद करने में जुट गए हैं। अर्धसैनिक बल शिमला पुलिस के साथ न केवल बॉर्डर इलाकों की निगरानी करेगा, अपितु यहां कानून व्यवस्था और यातायात व्यवस्था का भी जिम्मा संभालेगा। ये जवान शिमला जिला के संवेदनशील मतदान केंद्रों, अति संवेदनशील मतदान केंद्रों और जिले की सीमाओं पर तैनात किए गए हैं।

जिले के 16 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर भी सशस्त्र बलों की आधी टुकडी़ तैनात होगी। एक संवेदनशील बूथ पर अर्धसैनिक बलों के चार जवान और एक पुलिस का जवान तैनात रहेगा। पुलिस द्वारा जिला शिमला से सटी उत्तराखंड की सीमाओं की निगरानी के लिए अर्धसैनिक बल, पुलिस के जवानों के अलावा आईपी आधारित सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है।

चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, अर्धसैनिक बल भी तैनात : गांधी
एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा कि जिला पुलिस अपनी फोर्स की मदद से पहले से ही निगरानी रखे हुए थी और अब अर्धसैनिक बलों की 6 टुकड़ियां भी मिल गई हैं जिनकी ड्यूटियां मतदान केंद्रों से लेकर मतगणना केंद्र, सीमाओं सहित अन्य जगहों पर लगा दी गई हैं। सीमाओं की चौकसी को और अधिक बढ़ा दिया गया है और सीमाओं की निगरानी आईपी आधारित सीसीटीवी कैमरों से रखी जा रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News