मंडी में फिर जातीय भेदभाव, BJP नेता पर तोड़फोड़ व देवभोज के चूल्हे में पानी डालने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 09:44 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): मंडी जिला में अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान सामूहिक भोज में अनुसूचित जाति के लोगों को जबरन उठाने का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि अब बल्ह पुलिस थाना के तहत एक और जातिगत भेदभाव का मामला सामने आया है। मामले के अनुसार अनुसूचित जाति के एक श्रद्धालु के यहां देवभोज की तैयारी के दौरान भाजपा के पूर्व पदाधिकारी पर देवभोज के चूल्हे में पानी फैंकने और बर्तनों की तोड़फोड़ करने के आरोप लगे हैं। इस शिकायत पर पुलिस ने एससी व एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
PunjabKesari, Balh Police Station Image

बल्ह पुलिस थाना मेें नरपत निवासी गांव त्रयामली, डाकघर ब्रिखमणी ने शिकायत दर्ज करवाई है कि रविवार को उसके घर देव भोज रखा गया था। इसके लिए वह रात को देवता के साथ आए लोगों के लिए भोज की तैयारी कर रहा था। घर में सराज के थाची से देवी और देवता ठहरे थे। रात को जब वह कुछ अन्य लोगों के साथ आने वाले मेहमानों के लिए भोजन बना रहा था तो इस बीच भाजपा का उक्त पूर्व पदाधिकारी उसके घर पहुंचा गया।

इस दौरान उसने उन्हें जातिसूचक शब्द कहे और चूल्हे में पानी डालकर खाने की सामग्री को बाहर फैंकने के अलावा बर्तन की तोड़फोड़ कर चला गया। एसएचओ बल्ह राजेश ठाकुर ने कहा कि शिकायत पर पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News