सावधान! आधी कीमत पर मिल रहा सोना, कहीं आपको तो नहीं आई ऐसी कॉल

punjabkesari.in Sunday, Oct 01, 2017 - 04:56 PM (IST)

चम्बा: प्रदेश में लॉटरी और मोबाइल टावर की ठगी का धंधा चौपट होने के बाद अब लोगों को ठगने का नया तरीका शातिरों ने निकाला है। शातिर अब प्रदेश के भोले-भाले लोगों को आधे रेट पर चमकीली धातु (सोना) उपलब्ध करवाने के लिए फोन घुमा रहे हैं। इस दौरान शातिर ठग लोगों को प्रलोभन दे रहे हैं कि उन्हें बाजार से आधी कीमत पर सोना उपलब्ध करवा दिया जाएगा। यही नहीं, शातिर लोगों को लालच दे रहे हैं कि वे उन्हें अपना पूरा पता देंगे, जिस पर वे आकर सोने का सैंपल लेकर उसकी पूरी जांच-पड़ताल कर सकते हैं। इसके बाद अगर उन्हें सोना शुद्ध लगता है तो वे इसे खरीद सकते हैं। इस तरह के फोन कॉल्स इन दिनों चम्बा जिला सहित अन्य क्षेत्रों में आ रहे हैं। 

खुदाई में मिले हैं सोने के बिस्कुट
शातिर ठग के मोबाइल नंबर पर बात करने पर उसने खुद का नाम पप्पू बताया। यही नहीं, उसने बताया कि वह एक जे.सी.बी. आप्रेटर है। क्षेत्र में चले खुदाई के कार्य के दौरान उसे सोने के करीब 10 बिस्कुट मिले हैं, जिनमें से प्रत्येक का वजन 900 ग्राम है जिन्हें अब वह ठिकाने लगाना चाहता है। इसलिए वह इन्हें बाजार से आधी कीमत पर देने की बात कर रहा था। 

अपनापन जताने की कोशिश
फोन पर शातिर ने अपनापन जताने की पूरी कोशिश की। शातिर ने बताया कि आप सोना खरीदने से पहले उसके घर का जायजा ले सकते हैं। यही नहीं, उसके घर आकर उसके मां-बाप से भी मिल सकते हैं, ताकि उन्हें उस पर यकीन हो सके। साथ ही उसने इस बात को किसी अन्य व्यक्ति को बताने से भी मना किया। 

क्या कहते हैं ए.एस.पी. चम्बा
ए.एस.पी. चम्बा वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश भर में ऐसे ठगों की भरमार है। लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। अगर लोगों को इस तरह के लुभावने फोन आते हैं तो वे इन पर ज्यादा ध्यान न दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News